G News 24 : मात्र 7 रुपए का एक अंडा,अचानक बन गया ख़ास, तो दो लाख से भी ज्यादा में हुआ नीलाम !

 एक गरीब शख्स ने मस्जिद निर्माण में सहयोग के लिए दान किया था एक अंडा ...

मात्र 7 रुपए का एक अंडा,अचानक बन गया ख़ास, तो दो लाख से भी ज्यादा में हुआ नीलाम !

जम्मू कश्मीर में सोपोर के मालपोरा गांव में एक मस्जिद के निर्माण के लिए पैसा इक्ट्ठा करने की मुहिम शुरू हुई. एक गरीब शख्स ने मस्जिद कमेटी को अपनी तरफ से एक अंडा दान के रूप में दिया. जी हां एक ऐसा अंडा जो था तो सामान्य अंडा ही था और जिसकी कीमत मात्र ७ रूपये थी लेकिन वो लाखों में बिका.  

दरअसल जम्मू कश्मीर में सोपोर के मालपोरा गांव में एक मस्जिद के निर्माण के लिए पैसा इक्ट्ठा करने की मुहिम शुरू हुई. लोगों से जो भी संभव हो सका उन्होंने अपनी तरफ मस्जिद निर्माण के लिए दान किया.एक रिपोर्ट में बताया गया कि एक गरीब शख्स ने मस्जिद कमेटी को अपनी तरफ से एक अंडा दान के रूप में दिया. मस्जिद कमेटी ने इसे दान के रूप में स्वीकार कर लिया.

कमेटी ने की अंडे की नीलामी

कमेटी ने इस अंडे की नीलामी करने का फैसला लिया. दान में दिया गया यह अंडा ग्रामीणों के लिए एक प्रमुख आकर्षण बन गया.इस अंडे की कीमत दस रुपये से ज्यादा नहीं रही होगी लेकिन नीलामी में इसके लिए बोली लगाने वालों की कमी नहीं थी.

अंडे की कई बार हुई नीलामी

रिपोर्ट की मानें तो यह अंडा कई लोगों के हाथों से होकर गुजरा. दरअसल इसकी कई बार नीलामी हुई. प्रत्येक नीलामी के बाद, खरीदार अधिक रकम जुटाने के लिए इसे दूसरी नीलामी के लिए वापस कर देते.

इतनी रकम देकर गया अंडा

रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय लोगों ने बताया कि अंडा आखिरकार एक आदमी ने ₹70,000 में खरीदा. बार-बार अंडे की नीलामी से जुटाई गई कुल राशि लगभग ₹ 2.2 लाख थी

Comments