अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टाटा मोटर्स की Tiago EV है...

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में जल्द आने वाली है महज 4 लाख रुपये में देश की सबसे सस्ती कार !


ग्राहकों को लुभाने में के लिए बाजार में सस्ती इलेक्ट्रिक कारों को लाने की होड़ मची हुई है. साथ ही इस सेगमेंट में नए नए ब्रांड्स का आगमन भी हो रहा है. इसी क्रम में अब बहुत जल्द ही मुंबई स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी पीएमवी इलेक्ट्रिक की इंट्री होने वाली है. कंपनी इसी महीने 16 तारीख को भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार माइक्रो EaS-E को पेश करने वाली है. कंपनी इस कार की बुकिंग भी शुरू कर चुकी है. ग्राहक इस नई इलेक्ट्रिक कार को PMV की ऑफिशियल वेबसाइट से मात्र 2,000 रुपये में प्री- बुकिंग कर सकते हैं. इस कार की कीमत करीब 4 लाख रुपये हो सकती है. फिलहाल देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टाटा मोटर्स की Tiago EV है, जो साढ़े 8 लाख रुपए में आती है.

PMV Electric यानि पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल का कहना है कि इस कार में ढेर सारे एडवांस टेक्नोलॉजी और शानदार फीचर्स दिखने को मिलेंगे. जिसमें इजी ड्राइविंग मोड्स और क्रूज़ कंट्रोल भी मिलेगा. इस टू सीटर कार में एक व्यक्ति के आगे बैठने और दूसरा व्यक्ति पीछे बैठेगा.PMV के फाउंडर कल्पित पटेल का कहना है इस मॉडल का प्रोटोटाइप तैयार किया जा चुका है और कंपनी इसे 16 नवंबर को पेश करेगी. जबकि यह कार बिक्री के लिए अगले साल उपलब्ध होगी. इस कार में चार दरवाजे और दो सीट मिलेंगी. जिसे दिन प्रतिदिन के कार्यों में इस्तेमाल करने के लिए बनाया गया है. यह कार  तीन विभिन्न वेरिएंट और पेंट स्कीम में पेश की जाएगी. इसके बारे में ज्यादा जानकारियों का खुलासा इसके लॉन्चिंग के समय किया जाएगा. 

भारत में अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टाटा मोटर्स की Tiago EV है, जिसकी कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू होती है. इस कार को अभी हाल ही में लॉन्च किया गया है, जिसकी बिक्री अगले साल की शुरुआत में शुरु की जाएगी. यह कार दो तरह के बैटरी पैक के साथ आती है.