चोर के फरार साथियों की धरपकड़ हेतु पुलिस टीम लगातार दे रही दबिस…

पुलिस ने चोरी के 6 वाहनों सहित शातिर चोर व उसके साथियों को किया गिरफ्तार

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में वाहन चोरों की धरपकड़ हेतु प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 16.07.2022 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना मुरार क्षेत्रान्तर्गत पाताली हनुमान मंदिर के पास एक शातिर वाहन चोर, चोरी के वाहनों की डीलिंग करने आ रहा है। मुखबिर की सूचना पर से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने अति. पुलिस अधीक्षक शहर पुर्व/अपराध राजेश डण्डोतिया को थाना मुरार की पुलिस टीम बनाकर मुखबिर के बताये अनुसार उक्त शातिर वाहन चोर की तस्दीक कर पकड़ने हेतु निर्देष किया गया। 

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में सीएसपी मुरार ऋषिकेश मीणा के मार्गदर्शन व नेतृत्व में थाना प्रभारी मुरार निरी. शैलेन्द्र भार्गव एवं पुलिस टीम द्वारा पाताली हनुमान मंदिर के पास चैकिंग प्वाइंट बनाकर आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग प्रारंभ की गई। चैकिंग के दौरान पुलिस टीम को एक संदिग्ध मोटर सायकिल सवार एम.एच. चैराहे की तरफ से आता दिखा, पुलिस चैकिंग को देखकर उक्त वाहन सवार द्वारा मोटर सायकिल लेकर भागने का प्रयास किया गया, जिसे पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर धरदबोच लिया गया। पकडे़ गये संदिग्ध व्यक्ति से वाहन के संबंध में पूछताछ करने पर उसने उक्त वाहन चोरी का होना बताया। 

पुलिस टीम द्वारा की गई गहन पूछताछ में पकड़े गये शातिर वाहन चोर ने बताया कि उक्त मोटर सायकिल मैंने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर दिनांक 09.05.2022 को सात नंबर चैराहे से चोरी की थी। मेरे द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर ग्वालियर जिले के विभिन्न स्थानों से मोटर सायकिल व एक्टिवा चोरी की गई हैं। हमारे द्वारा चुराई गई मोटर सायकिलों में से दो मोटर सायकिल और एक एक्टिवा अजीतपुरा निवासी हमारे साथी के पास है एवं दो मोटर सायकिल ग्राम रूअर जिला मुरैना निवासी साथी के पास रखी है। पुलिस द्वारा पकड़े गये वाहन चोर की निषादेही पर ग्राम रूअर जिला मुरैना निवासी साथी को पकड़ कर उसके पास रखी हुई चोरी की दो मोटर सायकिलों तथा ग्राम अजीतपुरा जिला मुरैना निवासी साथी के पास से दो मोटर सायकिल और एक एक्टिवा बरामद की जाकर विधिवत जप्त की गई। 

पकड़े गये वाहन चोर गिरोह के मुरैना निवासी दो अन्य साथियों की तलाष पुलिस द्वारा उनके घर पर की गई, परन्तु वह वहां नहीं मिले। पुलिस टीम द्वारा चोरी के वाहन को अपने घर मे छिपाकर रखने वाले वाहन चोर गिरोह के दोनों सदस्यों पर धारा 411 भादवि के तहत कार्यवाही की गई। पकड़े वाहन चोर ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसके द्वारा अपने फरार दोनों साथियों के साथ मिलकर लगभग 25 वाहन चोरी की बारदातों को अंजाम दिया गया है। जिले में हुई वाहन चोरी की बारदातों मे आये सीसीटीव्ही फुटेजों की जांच मे पुलिस टीम को 15 से अधिक वारदातों में उक्त वाहन चोर गिरोह के सदस्य संलिप्त पाये गये है।