श्री कन्याल ने निरीक्षण कर सभी को दिया स्वच्छता का संदेश…

स्वच्छता हम सभी की जिम्मेदारी, गंदगी ना करें ,ना करने दें : निगमायुक्त

ग्वालियर। स्वच्छता के प्रति सजग नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल अब खुद सड़को पर उतर कर लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के साथ ही उनकी गलती का एहसास करा कर आमजन को समझाने का कार्य भी कर रहे हैं। निरीक्षण के दौरान अधीक्षण यंत्री जेपी पारा, कार्यपालन यंत्री जागेश श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। निगमायुक्त  निगम मुख्यालय के सामने से निकल रहे थे, तभी एक निजी कंपनी में काम करने वाले बाइक सवार ने सड़क  पर गुटखा खा कर थूक दिया। 

जिसके बाद श्री कन्याल ने सड़क पर थूकने वाले युवक से ही सड़क पर थूकी गयी गंदगी को साफ कराया, जिसके बाद उस युवक ने माफी मांगी और ऐसा दोबारा न करने की बात कही। वही क्षेत्र भ्रमण के दौरान कई जगह लोग खुले में दीवार पर बाथरूम करते हुए दिखाई दिए। लेकिन जब उन्हें पकड़ा गया तो उन्है शर्मिंदगी का एहसान हुआ और माफी मांग कर ऐंसा न करने की कसम खाई। निगमायुक्त श्री कन्याल ने निरीक्षण के दौरान पाया कि काल्पी ब्रिज के पास बने डिवाइडर से आये दिन दुर्घटना की सम्भावना बनी रहती थी। 

इसको लेकर निगमायुक्त श्री कन्याल ने संबंधित अधिकारियों को डिवाइडर को सीधा बनाने के निर्देश दिये। इसके साथ ही निगम की लेब के निर्माण कार्य को देखा तथा संबंधित अधिकारियों को शीघ्र ही कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये। निरीक्षण में हजीरा चौराहे पर सड़क घेर कर अतिक्रमण कर रहे, गन्ने की रस की दुकानों पर निगमायुक्त ने नाराजगी जाहिर करते हुए सफाई रखने की हिदायत दी। 

साथ ही दुकानदारों पर जुर्माना भी लगाया गया। साथ ही किलागेट रोड पर नाश्ते की दुकान पर गंदगी करने पर दुकानदार और ग्राहको को गंदगी न करने की समझाइश दी गयी। इसके साथ ही गजराराजा स्कूल के पास बने नगर निगम के काम्प्लेक्स का श्री कन्याल ने निरीक्षण कर, रैंप को ठीक करने आदेश दिए।  साथ ही खाली पड़ी दुकानों के ऑक्शन की जिम्मेदारी भी संबंधित अधिकारियों को दी।