जेसी मिल ग्रांउड पर बनेगा स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स…

मंत्री ने मैदान में फुटबाल खेलकर किया विधायक कप टूर्नामेंट का शुभारंभ

ग्वालियर । ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सोमवार को खेल के मैदान में उतरते हुए फुटबाल में किक मारने के बाद खेलते विधायक कप 2022 फुटबाल टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। जेसीमिल के ग्राउंड पर आयोजित विधायक कप-2022 “फुटबॉल प्रतियोगिता“ के शुभारंभ के अवसर पर श्री तोमर ने कहा कि खेल हमारे जीवन का प्रमुख हिस्सा है एक स्वस्थ शरीर के लिए खेल कूद को दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। खेलने से तन और मन स्वस्थ रहता है । हर किसी को कोई न कोई खेल खेलना चाहिए। इसके साथ ही कहा कि प्रतिवर्ष खेल महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। जिसमें अधिक से अधिक युवाओं की भागीदारी रहेगी।

खेल एवं युवा कल्याण विभाग, ग्वालियर द्वारा 15-ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में विधायक कप-2022 “फुटबॉल प्रतियोगिता“ का तीन दिवसीय आयोजन किया जा रहा है। जिसका शुभारंभ फुटबॉल में किक मारकर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने किया। इस प्रतियोगिता में विधानसभा की 20 टीमों ने भाग लिया है। साथ ही कहा कि खेल हमें समयबद्धता, धैर्य, अनुशासन, समूह में कार्य करना और लगन सिखाते हैं। खेलने से आत्मविश्वास के स्तर का निर्माण होता है। यदि हम खेल का नियमित अभ्यास करें, तो हम अधिक सक्रिय और स्वस्थ रह सकते हैं। खेल हमें जीवन में अधिक अनुशासित, धैर्यवान, समयबद्ध और विनम्र बनाता है। यह हमें जीवन में सभी कमजोरियों को हटाकर आगे बढ़ना सिखाता है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जेसीमिल ग्रांउड पर लगभग तीन करोड की लागत से स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स शीघ्र ही बनने जा रहा है। जिसमें क्षेत्र के युवाओं को खेलने के लिये अत्याधुनिक सुविधायें मिलेंगी। 

इसके साथ ही मनोरंजनालय में 500 सीट का एक ऑडिटोरियम का निर्माण होने जा रहा है। जहां सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किये जा सकेगें। उन्होंने कहा कि ग्वालियर बदल रहा है। क्षेत्र में विकास कार्य तेजी से कराये जा रहे हैं। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी, नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल, मंडल अध्यक्ष बृजमोहन शर्मा, प्रयाग तोमर, मायाराम तोमर, ओमप्रकाश शेखावत, केशव मांझी, राजू सेंगर, जवर सिंह राजपूत, डॉ. अंजली रायजादा, दयाराम पाल, महेश गोतम, शशी शर्मा, जिला खेल अधिकारी जोसेफ सहित बडी संख्या में गणमान्य नागरिक व युवा खिलाडी उपस्थित रहे।