हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस…

लाल किला हिंसा मामले के आरोपी दीप सिद्धू की सड़क हादसे में मौत

 

नई दिल्ली। पंजाबी फिल्म अभिनेता और 26 जनवरी हिंसा मामले में जमानत पर रिहा दीप सिद्धू की सड़क हादसे में मंगलवार को मौत हो गई। यह सड़क दुर्घटना रात 9 बजकर 30 मिनट पर कुंडली मानेसर एक्सप्रेसवे पर पीपली टोल के पास हुई। सिद्धू 26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में आरोपी थे, फिलहाल वह जमानत पर बाहर थे। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दीप सिद्धू की मौके पर ही मौत हो गई। उनकी स्पॉर्कियो गाड़ी आगे चल रहे ट्रेलर से टकरा गई।

वह दिल्ली से बठिंडा जा रहे थे, जिस वक्त हादसा हुआ। दीप सिद्धू की महिला मित्र बाल-बाल बची गईं। महिला मित्र का नाम रीना बताया जा रहा है। हादसे की सूचना मिलने के बाद सोनीपत पुलिस मौके पर पहुंची। सोनीपत के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। सोनीपत खरखोदा थाना क्षेत्र के अंतर्गत यह हादसा हुआ। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल सोनीपत भेजवाया है। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। सोनीपत पुलिस हादसे की गहनता से जांच कर रही है।

लाल किला हिंसा में पुलिस ने कुल 17 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी, जिसमें दीप सिद्धू मुख्य आरोपी थे। उन पर लाल किले पर भीड़ को उकसाने और लाल किले पर तिरंगा हटाकर निशान साहिब फहराने का आरोप था। उनके खिलाफ 26 जनवरी 2021  को कोतवाली थाने में यूएपीए और कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था। उस समय सिद्धू की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा था। फरवरी 2021 में दीप को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद अप्रैल 2021 में उन्हें कोर्ट ने ज़मानत दे दी थी।