पुलिस ने तस्करों को लगभग 20 लाख रूपये की स्मैक सहित किया गिरफ्तार

अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाही…

पुलिस ने तस्करों को लगभग 20 लाख रूपये की स्मैक सहित किया गिरफ्तार

 

ग्वालियर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में अवैध मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध लगातार पूर्व से ही प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 03.01.2022 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले तीन तस्कर थाना थाटीपुर क्षेत्रान्तर्गत मरघट के बगल से नदीपार टाल के पास अवैध मादक पदार्थ बैचने के लिये ग्राहकों का इंतजार कर रहा है। मुखबिर की सूचना पर से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) राजेश डण्डोतिया को क्राईम ब्रांच तथा थाना थाटीपुर की संयुक्त टीम बनाकर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले बदमाशों को पकड़ने हेतु मुखबिर के बताये स्थान पर भेजने हेतु निर्देष किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में नगर पुलिस अधीक्षक मुरार ऋषिकेश मीना, एवं उप पुलिस अधीक्षक, अपराध विजय भदौरिया के मार्गदर्शन में उक्त सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए दिनांक 03.01.2022 को थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरी. दामोदर गुप्ता तथा थाना प्रभारी थाटीपुर निरी. दीपक यादव के नेतृत्व में क्राईम ब्रांच थाना थाटीपुर की टीम को भेजा गया। पुलिस टीम को थाना थाटीपुर क्षेत्रान्तर्गत मरघट के बगल से नदीपार टाल के पास मुखबिर के बताये हुलिया के तीन संदिग्ध व्यक्ति खड़े हुए दिखे, जिन्होनेे पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस टीम द्वारा उन्हे धरदबोचा। पकडे़ गये तीनों संदिग्ध व्यक्ति की बारी-बारी से तलाषी लेने पर एक तस्कर के पास से एक सफेद रंग की पालीथिन मिली जिसमें 100 ग्राम स्मैक रखी हुई थी।

अन्य दोनों तस्करों की तलाशी लेने पर उनके पास से 50-50 ग्राम स्मैक पालीथिन में रखी हुई मिली, जिसे विधिवत जप्त किया गया, कुल जप्त स्मैक 200 ग्राम अनुमानित कीमती 20 लाख रूपये है। पकड़े गये स्मैक तस्करों से पूछताछ में ज्ञात हुआ कि वह इटावा .प्र. से स्मैक लाकर उसकी पुड़िया बनाकर बैचा करते थे। पकड़े गये आरोपी के खिलाफ थाना थाटीपुर में धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उससे स्मैक के संबंध मे सख्ती से पूछताछ की जा रही है। ग्वालियर पुलिस द्वारा स्मैक तस्करों के विरूद्व लगातार की जा रही कार्यवाही की सराहना करते हुए पुलिस उप महानिरीक्षक ग्वालियर रेंज राजेश हिंगणकर, ने तस्करों को पकड़ने वाली टीम के सदस्यों को नगद इनाम देने की घोषणा की है।

Comments