पंजाब में अमरिंदर पर दांव लगा सकती है BJP : सूत्र

कैप्टन-शाह की मुलाकात से बढ़ी सियासी हलचल

चंडीगढ़ l कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात कर अटकलों का बाजार गर्म कर दिया है. अमित शाह और कैप्टन अमरिंदर की करीब 45 मिनट तक मुलाकात हुई. पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच कल पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की.करीब 45 मिनट तक हुई इस मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक पंजाब में बड़ा सिख चेहरा तलाश रही बीजेपी अब कैप्टन अमरिंदर सिंह पर दांव लगा सकती है. उधर सिद्धू को लेकर कांग्रेस आलाकमान ने अपने तेवर कड़े कर लिए हैं.

कांग्रेस के अहम चेहरे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात कर अटकलों का बाजार गर्म कर दिया है. अमित शाह और कैप्टन अमरिंदर की करीब 45 मिनट तक मुलाकात हुई. अमित शाह के बाद कैप्टन अमरिंदर अब जेपी नड्डा से मिल सकते हैं. ऐसी अटकलें हैं कि कैप्टन को बीजेपी राज्यसभा के रास्ते केंद्र में मंत्री बना सकती है. सूत्रों के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह को कृषि मंत्री बनने का ऑफर मिल सकता है. लेकिन अटकलों के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करके ये जताने की कोशिश की कि अमित शाह से मुलाकात किसानों के मुद्दे पर हुई है. जाहिर है कांग्रेस को ये मुलाकात रास नहीं आने वाली थी.

दूसरी ओर एबीपी न्यूज़ को कांग्रेस के उच्च सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी नेतृत्व नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे की हरकत से काफी नाराज़ है और अगर सिद्धू ने इस्तीफा वापस नहीं लिया तो उनकी जगह किसी और को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक़ सिद्धू की जगह पार्टी किसको प्रदेश अध्यक्ष बनाएगी ये अभी तय नहीं हुआ है. सूत्रों के मुताबिक़ पार्टी नेतृत्व के सामने अभी 3-4 नामों के विकल्प हैं. राहुल और प्रियंका दोनों सिद्धू के व्यवहार से नाराज हैं. प्रियंका गांधी के सलाहकार विभाकर शास्त्री ने तो सिद्धू को पार्टी से निकालने तक की मांग कर दी है.फिलहाल सिद्धू और हाईकमान के बीच कोई बात नहीं हुई है.