27 से 29 सितंबर तक…

परिवहन विभाग का तीन दिवसीय सुराज दिवस आज से

ग्वालियर। आम जनता के लिये सुशासन सुनिश्चित करने का सर्वश्रेष्ठ तरीका, आमजन की समस्याओं का त्वरित निराकरण करना है। मध्यप्रदेश शासन द्वारा सुराज पखवाडे का आयोजन पूरे प्रदेश में किया जा रहा है , इसी कडी में परिवहन विभाग मध्यप्रदेश द्वारा 27 से 29 सितंबर तक तीन दिवसीय सुराज दिवस का आयोजन किया जा रहा है। सुराज दिवस के आयोजन हेतु परिवहन आयुक्त मुकेश जैन द्वारा सभी क्षेत्रीय परिवहन अधिकारियों एवं चेक पोस्ट प्रभारियों के लिये विस्तृत निर्देश जारी किये गये हैं। 

सुराज दिवस के तीन उक्त दिवसों में सभी परिवहन कार्यालयों में सभी परिवहन अधिकारी अपने कार्यालय में सीएम हेल्प लाइन में प्राप्त प्रकरणों के शिकायत कर्ताओं को व्यक्तिगत रूप से कार्यालय में बुलाकर शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण दर्ज करायेंगे। सभी संभागीय परिवहन उपायुक्त को भी उक्त सुराज दिवस कार्यक्रम का दैनिक रूप से पर्यवेक्षण करने के निर्देश जारी किये गये हैं। आम जन के मध्य विभाग की पारदर्शी एवं सुशासन की छवि को और अधिक मजबूत बनाने के लिये प्रारंभ की गई परिवहन हेल्पलाइन के बारे में भी जानकारी जनता को उपलब्ध करने के संबंध में भी परिवहन आयुक्त ने निर्देशित किया है। 

परिवहन विभाग द्वारा हाल ही में प्रारंभ की गई ऑन लाइन लर्निंग लायसेंस योजना के तहत अब तक ९४५७१ आवेदकों ने लर्निंग लायसेंस के लिये आवेदन किया है तथा ७६२९२ आवेदक लर्निंग लायसेंस प्राप्त कर चुके हैं। सुराज दिवस आयोजन के समय ऐसे आवेदकों की शिकायतों का निराकरण करने के लिये जिन्हें ऑनलाइन प्रक्रिया में किसी भी तरह की कठिनाई आ रही है, परिवहन अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।