स्वच्छता को बनाए अपनी आदत : निगमायुक्त

साइक्लोथोन स्वच्छ ग्वालियर यात्रा का आयोजन…

स्वच्छता को बनाए अपनी आदत : निगमायुक्त

ग्वालियर। शहर साफ और स्वच्छ बनेगा तो हम देश में प्रथम स्थान पर आ सकते हैं। लेकिन इसके लिए हम सबको मिलकर शहर को साफ और स्वच्छ रखने के लिए प्रण करना होगा कि कचरा सड़क पर ना फेंके । कचरा डोर टू डोर वाहन में ही डालें, साथ ही टॉयलेट सड़क पर न करें, टॉयलेट में ही करें तभी हम अपने शहर को स्वच्छता में प्रथम स्थान दिला सकते हैं। 

शहर के नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने एवं स्वच्छ भारत अभियान मिशन से जुड़ने के लिए रोटरेक्ट क्लब ऑफ ग्वालियर रीगल द्वारा नगर निगम ग्वालियर  एवं शहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं, महाविद्यालय एवं विद्यालयों के सहयोग से स्वच्छता अभियान को ध्यान में रखते हुए  साइक्लोथोन स्वच्छ ग्वालियर यात्रा का आयोजन किया गया। रैली को निगमायुक्त शिवम वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

साईक्लोथोन रैली में वी आर जी कॉलेज, साइंस कॉलेज, एम एल बी कॉलेज, अमेटी यूनिवर्सिटी, आईटीएम यूनिवर्सिटी, एम आई टी एस कॉलेज की एन एस एस ओर एन सी सी, एमपी व्हीलचेयर क्रिकेट टीम, नेहरू युवा केंद्र , रिलायंस फाउंडेशन , दिव्यांशी फाउंडेशन , भारत विकास परिषद , आई एन एस एमपी , पुरुषोत्तम बिहार संस्था , रोटरी क्लब, बजरंग सेवा, स्वीट होम क्लब, माधव महाविद्यालय, एक्सीलेंट स्कूल मुरार के सहयोग से स्वच्छता का संदेश देते हुए  साईकल रैली निकाली। नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने इस अवसर पर कहा कि निगम के कर्मचारी पूरे शहर को साफ नही कर सकते इसके लिए हम सभी की भूमिका महत्वपूर्ण है। 

हमारा प्रयास रहना चाहिए कि हम आमजन को स्वच्छता के प्रति आदत डालने का कार्य करें। जिससे हमारा शहर स्वच्छता में प्रथम स्थान ला सके । साईकल रैली में शामिल हुए सभी युवाओ को स्वच्छता का कैप व लोगो पहना कर उनका स्वागत किया। साथ ही साईकल रैली में सहयोग देने वाली संस्थाओं का सम्मान स्वच्छता का प्रमाण पत्र देकर किया और सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई। यात्रा याना बाइसिकल स्टैंड से शुरू होकर बाल भवन पर समाप्त हुई।

Comments