दिनदहाड़े ATM कैश वैन को लूटने का प्रयास…

ATM लूटने आए बदमाशों से जान की परवाह किए बिना भिड़ा गार्ड

मुरैना। शहर में SP बंगले से 100 कदम दूर पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने दिनदहाड़े ATM कैश वैन को लूटने का प्रयास किया। पिस्टल अड़ाकर बदमाश वारदात को अंजाम देने आए थे। कैश वैन का सिक्योरिटी गार्ड जान की परवाह किए बगैर उनसे भिड़ गया। आखिरकार गार्ड की हिम्मत के सामने बदमाशों के हौसले पस्त पड़ गए। बदमाशों ने गार्ड के सिर और छाती पर पिस्टल के बट से वार किया। वैन के अन्य कर्मचारी ने भी हिम्मत दिखाते हुए बदमाशों को जमीन पर पटक लिया था। काफी देर संघर्ष के बाद हवाई फायरिंग करते हुए भाग गए। हमले में गार्ड और ऑफिसर हो गए। घटना मंगलवार दोपहर 1 बजे की है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। 

घायल गार्ड को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शहर में बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि SP बंगले के पास फायरिंग करते हुए दिनदहाड़े ATM कैश वैन से कैश लूटने का प्रयास किया। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में MS रोड स्थित SP बंगले के पास एक्सिस बैंक है। दोपहर ATM कैश वैन बैंक के पास पहुंची, तभी तीन अज्ञात बदमाश बाइक पर सवार होकर आए। एक बदमाश पिस्टल दिखाता हुआ आया। बदमाशों ने सिक्योरिटी गार्ड किशनवीर सिंह की बंदूक और गाड़ी में रखे कैश को लूटने का प्रयास किया, लेकिन कैश ऑफिसर दीपसिंह तोमर, लोकेंद्र सिंह तोमर और सिक्योरिटी गार्ड किशन वीर सिंह सिकरवार ने बदमाशों को पकड़ कर बीच रास्ते में पटक लिया। 

काफी देर तक बदमाशों और ATM कैश वैन के सिक्योरिटी गार्ड व ऑफिसर के बीच झूमाझटकी हुई। आखिर में बदमाशों ने पिस्टल से फायरिंग कर दी। साथियों को छुड़ा कर भाग गए। इस दौरान सिक्योरिटी गार्ड को सीने पर छर्रे लगे हैं, जिससे वह घायल हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। घायल सिक्योरिटी गार्ड किशन वीर सिंह सिकरवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। ऑफिसर दीप सिंह तोमर के कमर में चोट के निशान हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पूरी वारदात वहां लगे CCTV में रिकॉर्ड हुई है। फुटेज में बाइक सवार तीन बदमाश कैश वैन के आते ही बाइक से आते दिख् रहे हैं। एक बदमाश सिक्योरिटी गार्ड से बंदूक और दूसरा वैन में अंदर जाने का प्रयास करता है। कैश वैन का स्टाफ लुटेरों से भिड़ जाता है। 

मामले में पुलिस का कहना है, अज्ञात बदमाशों की पहचान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की जा रही है। जगह-जगह चेकिंग पॉइंट लगाकर आरोपियों की धरपकड़ के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। SP बंगले के ठीक पास दिनदहाड़े लूट के प्रयास से पुलिस बौखलाई हुई है। पुलिस ने वारदात के बाद तत्काल सड़कों पर नाकाबंदी कर चेकिंग शुरू कर दी है। वारदात में दिख रहे बदमाश एमएस रोड की तरफ भागे हैं। पुलिस आगे भी सीसीटीवी कैमरे चेक कर लुटेरों का रूट पता लगा रही है। जानकारी के मुताबिक वारदात के समय ATM कैश वैन में 9 से 10 लाख रुपए रखे थे। यदि सिक्योरिटी गार्ड और स्टाफ हिम्मत नहीं दिखाते, तो बदमाश लूटने में सफल हो जाते।