आर्थिक एवं नगरीय विकास पर चर्चा कार्यक्रम में बोले…

ग्वालियर मेरी जन्मभूमि है इसके विकास के लिए में हमेशा समर्पित रहूँगा : तोमर

ग्वालियर । 30 अक्टूबर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हो रहा उपचुनाव साधारण चुनाव नहीं है बल्कि यह मध्य प्रदेश की दिशा और दशा को तय करेगा। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज शुक्रवार को बंधन वाटिका में ग्वालियर के आर्थिक एवं नगरीय विकास पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल हुए जहाँ केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने  व्यापारिक सामाजिक औद्योगिक और धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे अपने बारे में  कुछ नहीं कहना है क्योंकि  यहां बैठे सभी लोग  मेरे पैर के नाखून से लेकर  सिर के बालों तक मेरे बारे में सभी कुछ जानते हैं। उन्होंने ग्वालियर के विकास के संबंध में कहा कि यह तो मेरी जन्मभूमि है और इसके विकास के लिए हमेशा मेरा समर्पण रहेगा । अब उप चुनाव सामने हैं और यह चुनाव विकास की दशा व दिशा तय करेगा लोगों ने प्रदेश में भाजपा की 15 वर्ष की सरकार को देखा है और वही 15 महीने रहीं कांग्रेस सरकार का भी अनुभव किया है। प्रदेश के व्यापक हित के लिए भाजपा सरकार का होना जरूरी है।

भाजपा प्रत्याशी की जीत इस चुनाव में भाजपा को स्थायित्व प्रदान करेगी इसलिए वोट देते समय भाजपा के साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी देखें। इस मौके पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों का उल्लेख करते हुए कहा की प्रधानमंत्री की नीतियों की वजह से देश की पहचान पूरी दुनिया में श्रेष्ठतम राष्ट्रों के रूप में बनी है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो भी कदम उठाए वह देश हित में रहे और इसने दुनिया के सामने भारत की स्वीकार्यता को बल प्रदान किया। ऐसे में नई पीढ़ी के सामने यह सुनहरा अवसर है कि वह देश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा सकता है। उन्होंने कहा कोविड काल में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रधानमंत्री जी द्वारा जो कदम उठाए गए हैं उससे आज बैंकों के चक्कर नहीं काटने पड़ रहे बल्कि बैंक आपके दरवाजे पर चल कर आ रहे हैं। 

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बगैर आलोचना और विरोध की परवाह किए जीएसटी धारा 370 और राम मंदिर निर्माण जैसे कदम उठाकर यह साबित कर दिया कि भाजपा राज में असंभव कुछ भी नहीं है। केंद्रीय मंत्री ने कहा ग्वालियर के हैं और ग्वालियर के प्रति उनका समर्पण था  है और हमेशा रहेगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा हाल के 15 महीनों को छोड़ दिया जाए तो भाजपा के कार्यों का लेखा-जोखा सभी के सामने है और अगर ईमानदारी से इस पर विचार किया जाए तो यह भी साफ हो जाएगा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार क्यों आवश्यक है। उन्होंने उपस्थित समुदाय से कहा की भाजपा के पक्ष में मतदान करते हैं तो इससे प्रदेश की भाजपा सरकार को न सिर्फ स्थायित्व मिलेगा बल्कि प्रदेश और आगे बढ़ेगा। इस अवसर पर व्यवसायिक संगठनों ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का अभिनंदन स्मृति चिन्ह भेंट कर किया।