सांसद श्री शेजवलकर ने किया भूमि पूजन…
सुंदर,स्वच्छ व शिक्षित हो हमारा ग्वालियर : ऊर्जा मंत्री

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शा. पटेल उ.मा. विद्यालय को उत्कृष्ट विद्यालय बनाने हेतु निर्माण कार्य का भूमि पूजन करते हुए कहा कि सुंदर, स्वच्छ व शिक्षित हो ग्वालियर हमारा हम सभी का यही प्रयास रहेगा। इस स्कूल में गरीब का बेटा पड़कर शहर ही नही प्रदेश का नाम रोशन करे, इसी उद्धेश्य से पटेल विद्यलाय को 1 करोड 48 लाख की लागत से उत्कृष्ट विद्यालय बनाया जा रहा है। विद्यालय में स्मार्ट क्लासेस बनाई जायेंगी जिसमें आप अपने बेटे को घर बैटकर ही देख सकेगें कि वह स्कूल में क्या कर रहा हैं। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि यह विद्यालय क्षेत्र का सबसे पुराना विद्यालय है और क्षेत्र के विकास के लिए गरीब के बच्चों को कम पैसे में ही अच्छी शिक्षा के लिए इस विद्यालय को उत्कृष्ट विद्यालय बनाया जा रहा है। 

मंत्री श्री तोमर ने कहा कि नौ महिला विद्यालय, पीएचई विद्यालय रेशम मिल विद्यालय और पुलिस लाइन के विद्यालय को 1-1 करोड़ की लागत से सुव्यस्थित किया जा रहा हैं जहां बच्चों की अच्छी शिक्षा के साथ साथ अच्छा वातावरण मिले इस बात का भी पूरा ध्यान रखा जायेगा। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने बताया कि 1 करोड़ 48 लाख की लागत से पटेल विद्यालय में प्रंसीपल ओफिस, खेल मैदान, स्पोर्ट क्लब, ओपन जिम, फर्नीचर विथ क्लास, दो मंजिला भवन, मैन गेट, बांउड्रीवाल, पार्किंग एवं टोयलेट का निर्माण के साथ ही स्मार्ट क्लासेस बनाई जायेंगी। सांसद श्री शेजवलकर ने भूमि पूजन के अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, आज खुशी का दिन है कि आज ही के दिन पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. एपीजे अब्दुल कलाम जी का जन्म दिवस है और आज ही पटेल विद्यालय को उत्कृष्ट बनाने के लिए विकास कार्य का भूमि पूजन किया जा रहा है। सांसद श्री शेजवलकर ने कहा कि शहर को स्मार्ट बनाने के लिए अमृत के तहत सीवर और पानी की लाइने शहर में डाली जा रही हैं।

जिनकी मोनिटंरिंग कंट्रोल कमांड सेंटर से की जायेगी कि कहां पर सीवर चैक है तथा कहां पानी नही आ रहा है और कहा कि कोरोना काल में भी सरकार ने आमजन का पूरा ध्यान रखा है। प्रदेश के विकास गती में कमी नही आने दी है। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए सरकार ने दरवाजे खोल दिये हैं हर तरफ विकास कार्य तेजी से किये जा रहे हैं। बिरला नगर प्रसूति गृह में नया भवन, मनोरंजनालय में पार्क, दोडने के लिए ग्रांउड, घासमंडी से किलागेट तक सीमेंट कंक्रीट रोड़ एवं सीवर लाइन, हजीरे से पडाव तक स्मार्ट रोड साथ ही चार शहर का नाका से मलगढा तक रोड का कार्य चालू है। मंत्री श्री तोमर ने कहा कि मंच बदला है उद्धेश्य नहीं, उद्धेश्य वही है समाज सेवा जो में हमेशा करता रहूँगा। भारतीय जनता पार्टी के ग्वालियर महानगर के जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी ने कहा कि पटेल विद्यालय को उत्कृष्ट विद्यालय बनाने की पहल पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम जी के जन्म दिवस पर किया जा रहा है यह बहुत ही खुशी का क्षण है।

सरकार सरकारी स्कूलों की बुनियादी सुविधाओं पर ध्यान दें तो रिजल्ट और बेहतर आ सकते हैं। भूमि पूजन के कार्यक्रम में पार्षद जगराम कुशवाह, पार्षद दयाराम पाल, पार्षद संतोष भारती, मंडल अध्यक्ष बृजमोहन शर्मा, पूर्व मंडल अध्यक्ष ओमप्रकाश सेखावत, शिक्षा विभाग के डीओ विकास जोसी, विधानसभा के सीसीओ सुशील कटारे, पूर्व पार्षद सुरेन्द्र चैहान, पूर्व पार्षद महेश गौतम, रामस्रूप बरैया, अरविंद राय, आशाराम शर्मा सहित बडी संख्या में क्षेत्रीय नागरिकगण उपस्थि थे। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने गोसपुरा नम्बर 1 में निवास करने वाली कृष्णा बाई की बेटियों के उज्जवल भविष्य के लिए कुं रितिका और कु. रिषिका को 5-5 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दी साथ ही मंत्री श्री तोमर ने कहा कि इन रूपयों को बेटियों के नाम से एफडी करवा लें, जिससे भविष्य में यह पैसा जरूरत पडने पर काम आये।