अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में दिए निर्देश…
कोविड के सभी सेंटरों पर व्यवस्थायें चाक-चौबंद रहें : कलेक्टर

ग्वालियर। कोविड-19 के लिये शहर में बनाए गए सभी क्वारंटाइन सेंटर पर व्यवस्थायें चाक-चौबंद हों, यह सुनिश्चित किया जाए। व्यवस्थाओं के लिये जिम्मेदार प्रभारी अधिकारी निरंतर मॉनीटरिंग करें। क्वारंटाइन सेंटर में रहने वाले मरीजों से भी प्रभारी अधिकारी चर्चा करें और उनकी जो भी समस्यायें हों उनका निराकरण सुनिश्चित करें। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने सोमवार को अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में यह निर्देश दिए हैं। कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के साथ-साथ प्रभावित मरीजों के उपचार के लिये भी जिले में व्यवस्थाएं की गई हैं। सभी सेंटरों पर व्यवस्थायें बेहतर हों यह सुनिश्चित करना प्रभारी अधिकारी का दायित्व है। 

प्रभारी अधिकारी अपने-अपने सेंटर पर अधिक से अधिक समय देकर व्यवस्थाओं को बेहतर बनाए रखें। सेंटर पर रहने वाले प्रभावितों से भी प्रतिदिन चर्चा करें। किसी भी प्रकार की समस्या हो तो संबंधित विभागीय अधिकारी से समन्वय कर समस्या का निराकरण सुनिश्चित करें। कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में यह भी निर्देश दिए हैं कि मुरार अस्पताल में कोविड-19 की जाँच के लिये जो व्यवस्थायें बनाई गई हैं, उसमें जाँच कराने आने वाले व्यक्ति को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होना चाहिए। जाँच केन्द्र पर व्यक्तियों के लिये बैठने की व्यवस्था, छाया और पानी की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। 

उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि मुरार चिकित्सालय में कोविड-19 के उपचार के लिये जो प्रबंध किए गए हैं उसे और बेहतर बनाया जाए। कोविड-19 के उपचार में लगे चिकित्सक अन्य मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण न करें, यह भी सुनिश्चित किया जाए। कोविड वार्ड में आने और जाने का रास्ता पृथक हो यह भी आवश्यक है। बैठक में अपर कलेक्टर आशीष तिवारी, एडीएम टी एन सिंह, एडीएम किशोर कन्याल, अपर कलेक्टर रिंकेश वैश्य, सीईओ स्मार्ट सिटी जयति सिंह, अपर आयुक्त नगर निगम नरोत्तम भार्गव सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।