अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में दिए निर्देश…
कार्यालयों में अधिकारी एवं कर्मचारी मास्क लगाकर आएँ : श्री ओझा

ग्वालियर। ग्वालियर संभाग आयुक्त एम बी ओझा ने कहा कि संभाग की ऐसी सहकारी समितियाँ जिनके विरूद्ध अनियमितताएं पाई गई हैं उन समितियों के विरूद्ध पुलिस में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करें। संभाग आयुक्त एम बी ओझा ने सोमवार को संभाग आयुक्त कार्यालय में आयोजित अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में संबंधित अधिकारियों को यह निर्देश दिए। बैठक में उपायुक्त राजस्व आर पी भारती, संयुक्त आयुक्त विकास रामकुमार शर्मा सहित संभाग स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे। 

संभाग आयुक्त श्री ओझा ने विभागवार योजनाओं एवं लंबित आवेदनों की प्रगति की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपने अधीनस्थ कार्यालयों में सुनिश्चित करें कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने हेतु अधिकारी एवं कर्मचारी कार्यालय में मास्क का आवश्यक रूप से उपयोग करें। कार्यालय समय में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन आवश्यक रूप से करें। कार्यालय को समय-समय पर सेनेटाइज भी कराएँ। 

उन्होंने संयुक्त संचालक मंडी को निर्देश दिए कि वह सुनिश्चित करें कि संभाग की सभी मंडियों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो। किसान एवं कर्मचारी सभी मास्क का उपयोग करें तथा हाथों को साबुन एवं हैंडवाश से अवश्य धोएँ। उन्होंने निर्देश दिए कि संभाग की ऐसी सहकारी समितियां जिनकी जाँच के दौरान अनियमितता पाई गई है उन समितियों के विरूद्ध पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाई करें। ऐसी सहकारी समितियां जिनके द्वारा ऑडिट नहीं कराया गया है, उन समितियों के विरूद्ध भी कार्रवाई करें।