मुंबई के नानावती अस्पताल में एडमिट...
अमिताभ और अभिषेक बच्चन को हुआ कोरोना

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके बाद उन्हें मुंबई के नानावती अस्पताल में एडमिट कराया गया है. 77 वर्षीय अमिताभ बच्चन ने खुद इस बात की जानकारी दी है. अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में लिखा, "मुझे कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. अस्पताल में शिफ्ट कर रहे हैं. अस्पताल अथॉरिटीज को सूचित कर रहा है. परिवार और बाकी स्टाफ टेस्ट करवा रहे हैं. जांच के नतीजों का इंतजार है. पिछले 10 दिनों में जो भी मेरे काफी करीब रहे हैं उन सभी से निवेदन है कि अपना टेस्ट करवा लें." अभिषेक बच्चन ने भी अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी ट्वीट करके साझा की है. अभिषेक ने अपने ट्वीट में लिखा, "मुझे और मेरे पिता को आज कोरोना पॉजिटिव पाया गया. हम दोनों में ही बहुत हल्के लक्षण पाए गए थे और हमें अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है. हमने सभी जरूरी अथॉरिटीज को इसकी जानकारी दे दी है और हमारे परिवार व बाकी स्टाफ का टेस्ट किया जा रहा है. मैं सभी से निवेदन करता हूं कि धैर्य बनाए रखें और पैनिक नहीं हों. शुक्रिया." 

अस्पताल प्रशासन ने बताया है कि उनका ऑक्सीजन लेवल 95 पाया गया है. उनका एंटीजन रैपिड टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था जिसमें उन्हें एसिम्टोमेटिकली पॉजिटिव पाया गया था. इसके बाद अब उनका एंटीबॉडी टेस्ट होगा. उनका जो दूसरा टेस्ट किया जाएगा इससे अमिताभ की सेहत की पुख्ता जानकारी मिल सकेगी. दूसरे टेस्ट की रिपोर्ट कल तक आ जाएगी. अस्पताल प्रसाशन ने बताया है कि अमिताभ और अभिषेक की सेहत फिलहाल ठीक है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने आज तक के साथ बातचीत में बताया कि अमिताभ बच्चन कोरोना पॉजिटिव तो हैं लेकिन उनमें जो लक्षण पाए गए हैं वो एसिंपटोमैटिक हैं. उन्होंने बताया कि अमिताभ और अभिषेक को हल्का बुखार था जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया था. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि 7 दिन के भीतर दोनों के ठीक होकर वापस लौटने की उम्मीद की जा सकती है. 

जानकारी के मुताबिक अस्पताल प्रशासन की तरफ से कोई मेडिकल बुलेटिन नहीं निकाला जाएगा. हालांकि राजेश टोपे ने कहा है कि रोजाना अस्पताल की तरफ से हेल्थ बुलेटिन जारी किया जाएगा क्योंकि उनके करोड़ों फैन्स इस बारे में चिंतित करेंगे. उधर बच्चन परिवार ने कहा है कि इस बारे में जो जानकारी होगी वो खुद अमिताभ देंगे या उनका ऑफिस इस बारे में जानकारी देगा. अस्पताल प्रशासन ने कंफर्म किया है कि अमिताभ को सांस की तकलीफ हो रही थी. उधर अस्पताल प्रशासन से बातचीत में आज तक के सूत्रों ने बताया है कि अमिताभ बच्चन की तबीयत ठीक है. बता दें कि बिग बी के पास वर्तमान में कई प्रोजेक्ट्स हैं जो उन्हें पूरे करने हैं. अमिताभ की आने वाली फिल्मों की बात करें तो इनमें चेहरे, ब्रह्मास्त्र, बटरफ्लाई, झुंड और Uyarndha Manithan शामिल हैं.

बता दें कि फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के शूट के दौरान भी बिग बी की तबीयत बिगड़ गई थी. इस सबके अलावा अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति की शूटिंग भी कर रहे थे. वह शो के प्रोमो वीडियो शूट कर चुके थे और एपिसोड की शूटिंग की तैयारियां चल रही थीं. अमिताभ बच्चन के बारे में जो भी जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है उसके बारे में एक बात साफ कर दी गई है कि खुद अमिताभ बच्चन या उनका स्टाफ इस बारे में घोषणा करेगा. एक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर मिलते ही पूरे बॉलीवुड और राजनीतिक जगत में चिंता का माहौल है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके कहा, "महानायक श्री अमिताभ बच्चन जी के अस्वस्थ होने का समाचार मिला. ईश्वर आपको शीघ्र स्वस्थ करें और पुन: उसी ऊर्जा के साथ अपने काम में डट जाएं. हम सबकी शुभकामनाएं आपके साथ हैं." 

एक्ट्रेस रवीना टंडन ने अपने ट्वीट में लिखा, "आपके जल्द ठीक हो जाने के लिए प्रार्थना और कामनाएं." हाल ही हुए एक्टर जगदीप के निधन पर अमिताभ बच्चन ने उनके लिए ब्लॉग लिखा था. उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा, "कल रात हमने एक और नगीना खो दिया. जगदीप, कॉमिक एक्टिंग का अनूठा हुनर रखने वाला कलाकार. उन्होंने अपना एक बहुत ही यूनिक स्टाइल डेवलप कर लिया था... और मुझे उनके साथ कई फिल्मों में काम करने का मौका मिला था. जो ऑडियंस को सबसे ज्यादा याद है वो है शोले और शहंशाह में उनका काम." बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके बेटे अभिषेक बच्चन को भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है. 

44 साल के अभिषेक बच्चन का कोरोना टेस्ट पिता अमिताभ के पॉजिटिव आने के बाद किया गया. पूरे बच्चन परिवार और उनके स्टाफ का टेस्ट हुआ, जिसके बाद अब अभिषेक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अभ‍िषेक को भी नानावती अस्पताल में एडमिट किया गया है. अभिषेक बच्चन की डेब्यू वेब सीरीज ब्रीद इंटू द शैडोज 10 जुलाई को रिलीज हुई है. पिछले कई दिनों से अभिषेक इस वेब सीरीज की शूटिंग के लिए डबिंग स्टूडियो जा रहे थे. उन्हें कई बार डबिंग स्टूडियो के बाहर मास्क लगाये स्पॉट किया गया था. डबिंग के लिए उनके को-एक्टर अमित साध में जाया करते थे. इन दोनों को साथ में भी देखा गया था. अभिषेक बच्चन ने भी ट्वीट कर अपने कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में बताया है.