कलेक्टर, एसपी एवं निगम आयुक्त ने शहर की यातायात व्यवस्था का किया निरीक्षण…
जन जागरूकता के लिये भी अभियान चलाना जरूरी : कलेक्टर

ग्वालियर। शहर में यातायात प्रबंधनों के साथ-साथ जन जागरूकता के लिये भी अभियान चलाना जरूरी है। बेहतर यातायात प्रबंधन के साथ-साथ लोग यातायात नियमों का पालन करें, यह भी जरूरी है। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन सहित विभागीय अधिकारियों के साथ शहर की यातायात व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए यह बात कही। 

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने अधिकारियों के साथ झांसी रोड़ बस स्टेण्ड पर वीडियोकोच बसों के लिये तैयार किए जाने वाले स्थल का निरीक्षण किया तथा सभी वीडियोकोच बसों का संचालन एक ही स्थान से प्रारंभ करने के लिये सभी व्यवस्थायें तत्परता से पूर्ण करने के निर्देश भी दिए। इसके पश्चात उन्होंने मोतीमहल स्टेट बैंक के पास से निर्मित किए जा रहे वैकल्पिक मार्ग निर्माण कार्य का भी अवलोकन किया। 

अधिकारियों के साथ सिंधिया कन्या स्कूल मार्ग पर निर्मित नए ओवरब्रिज से आने वाले ट्रेफिक तथा मोतीमहल से ठाठीपुर की ओर जाने वाले ट्रेफिक के संबंध में निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को और बेहतर करने को कहा। इसके साथ ही बैजाताल की ओर से आने वाले ट्रैफिक तथा बैजाताल की ओर जाने वाले ट्रैफिक को और व्यवस्थित करने की बात भी कही। 

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन एवं नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन ने भी ट्रेफिक व्यवस्था के संबंध में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी और कहा कि वैकल्पिक मार्ग निर्माण हो जाने से मोतीमहल में ट्रैफिक व्यवस्था और बेहतर होगी। इसके साथ ही वीडियोकोच बसों का संचालन एक ही स्थान से प्रारंभ होने से भी शहर में यातायात में सुधार आयेगा।