G News 24 : अब थानों में प्रतिमाह होगा पुलिसकर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण : एसपी

 नि:शुल्क हेल्थ शिविर का हुआ आयोजन…

अब थानों में प्रतिमाह होगा पुलिसकर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण : एसपी

ग्वालियर। एसएसपी अमित सांघी के निर्देश पर एएसपी ऋषिकेश मीणा के मार्गदर्शन में बुधवार को पुलिस कन्ट्रोल रूम ग्वालियर में पुलिस कर्मियों के लिये पुलिस हॉस्पिटल के चिकित्सकों के द्वारा नि:शुल्क हेल्थ शिविर का आयोजन किया गया। इस हेल्थ शिविर में पुलिस हॉस्पिटल के चिकित्सकों व मेडीकल स्टॉफ द्वारा लगभग 150 से अधिक पुलिस कर्मियों का हेल्थ चैकअप किया जाकर उन्हे स्वास्थ्य संबंधी परामर्श दिया गया। मेडीकल चेकअप कैम्प का शुभारंभ प्रात: 11 एसएसपी अमित सांघी द्वारा पुलिस कन्ट्रोल रूम में किया गया। इस मेडिकल कैम्प में ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर की जांच मेडीकल स्टाफ द्वारा की गई। 

एसएसपी सांघी ने पुलिस कन्ट्रोल रूम ग्वालियर में पुलिस कर्मियों के लिये आयोजित नि:शुल्क मेडीकल शिविर में पहुंचकर पुलिस हॉस्पिटल के चिकित्सकों व मेडीकल स्टॉफ द्वारा किये जा रहे मेडीकल चैकअप का जायजा लिया। इसके उपरांत उन्होने शिविर में उपस्थित पुलिसकर्मियों से कहा कि ग्वालियर पुलिस द्वारा आज से एक अभिनव पहल की जा रही है अब से प्रत्येक माह में एक दिन पुलिस लाइन में मौजूद एंबूलेंस पुलिस हॉस्पिटल के मेडीकल स्टॉफ को लेकर जिले के प्रत्येक थाने में गणना के समय पहुंचेगी, तथा वहां पदस्थ 50 वर्ष से अधिक उम्र के पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों के ब्लड शुगर व बीपी की जांच करेगी। इस दौरान यदि 50 वर्ष से कम उम्र के किसी पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी को स्वास्थ्य संबंधी कोई भी परेशानी होने पर उसका भी चैकअप करेगी।  मेडिकल चेकअप के दौरान यदि कोई पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित पाया जाता है तो उसे तत्काल एंबूलेंस से हॉस्पिटल लाया जाकर चिकित्सीय लाभ प्रदान करेगें साथ ही उसे अपनी निगरानी में रखेंगे। 

मेडिकल शिविर में मौजूद एएसपी ऋषिकेश मीणा ने कहा कि पुलिस कर्मियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिये ग्वालियर पुलिस द्वारा लगातार नि:शुल्क हेल्थ चेकअप शिविरों का आयोजन कराया जा रहा है। इन मेडिकल केम्पों के आयोजन के पीछे हमारा मुख्य उद्देश्य ग्वालियर जिले के पुलिस कर्मियों की स्वास्थ्य संबंधी समस्यों को दूर रखना है। क्योंकि पुलिस कर्मी ड्यिूटी की व्यस्तता के चलते अपने स्वास्थ्य का ध्यान नही रख पाते है ऐसे में कई बार वह डिप्रेशन व गंभीर बीमारियों के शिकार बन जाते है। हमारा प्रयास है कि ग्वालियर पुलिस का प्रत्येक जवान स्वास्थ्य रहे तभी वह अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूरी निष्ठा के साथ कर सकेगा। इस स्वास्थ्य शिविर में रक्षित निरीक्षक श्री रंजीत सिंह के साथ पुलिस के अधिकारी व कर्मचारिगण उपस्थित रहे।

Comments