G News 24 : रिश्वत लेते रंगे हाथों धरे गए उपयंत्री महोदय

 सजा के तौर पर मुरैना में हुआ स्थानांतरण…

रिश्वत लेते रंगे हाथों धरे गए उपयंत्री महोदय

ग्वालियर l नगर निगम में रिश्वत लेते पकड़ाए उपयंत्री सगीर अहमद का स्थानांतरण मुरैना नगर निगम कर दिया है। लोकायुक्त में उनके खिलाफ प्रकरण चल रहा है। लोकायुक्त ने 9 माह पहले उपयंत्री को रिश्वत मामले में ट्रेप किया था। इसके बाद निगम में उन्हें संपत्ति कर विभाग का प्रभार दे दिया लेकिन अब नए आदेश के बाद उन्हें किसी भी उच्च पद का प्रभार नहीं दिया जाएगा। 29 अप्रैल 2022 को प्रभारी कार्यपालन यंत्री सगीर अहमद को रिश्वत लेते लोकायुक्त टीम ने पकड़ा था।

18.50 लाख रुपए के दीवार चित्र-स्लोगन लेखन के बिल पास कराने के लिए 1.50 लाख रुपए मांगने की शिकायत हुई थी। शिकायतकर्ता सार्थक सोमानी ने रिश्वत के रूप में 50 हजार नकद और एक लाख रुपए का सेल्फ चेक अफसर के टेबल पर रखा था। लोकायुक्त टीम ने जब उन्हें ट्रेप किया, तो 50 हजार और चेक चपरासी के जेब से मिले थे। इस मामले में कॉल रिकॉर्डिंग भी उपलब्ध कराई थी, जिसकी जांच लोकायुक्त ने की है। इस मामले में लोकायुक्त में प्रकरण चल रहा है।

लोकायुक्त में प्रकरण चलते हुए निगम में अफसर को उच्च पद देने को लेकर हिंदू जागरण मंच जिला संयोजक ठाकुर प्रियंका सिंह लंबे समय से शिकायत कर रहे थे। शिकायत और लोकायुक्त की ओर से दिए गए प्रतिवेदन के बाद नगरीय प्रशासन एवं विकास आयुक्त भरत यादव ने आदेश जारी कर सगीर अहमद का स्थानांतरण मुरैना किया है। आदेश में साफ लिखा है कि लोकायुक्त प्रकरण का निराकरण होने तक उन्हें उच्च पद नहीं दिया जाएगा।


Comments