रामलला को भेंट की चांदी की शिलाएं और 7 लाख रुपए

 मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री ने ...

रामलला को भेंट की चांदी की शिलाएं और 7 लाख रुपए



अयोध्या l मध्य प्रदेश के सुरखी विधानसभा के ग्राम वासियों ने शुक्रवार को भगवान श्रीराम को 1 किलो 111 ग्राम की तीन चांदी की शिलाएं भेंट की हैं. साथ ही 7 लाख 21 हजार रुपये नगद रामलला के मंदिर में सहयोग के रूप में दिए. सागर जिले में पड़ने वाली सुरखी विधानसभा सीट के विधायक और प्रदेश सरकार में मौजूदा राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने प्रतिनिधि के रूप में अयोध्या पहुंचकर यह शिलाएं रामलला के दरबार में अर्पित की. इससे पूर्व अयोध्या में एक भव्य शोभायात्रा भी निकाली गई, जिसमें सैकड़ों की संख्या में आए हुए सुरखी विधानसभा क्षेत्र के नागरिक शामिल हुए.

मध्य प्रदेश सरकार में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि भारत वासियों का राम मंदिर के प्रति समर्पण सदियों से है. राम मंदिर के लिए बहुत ही संघर्ष किया गया है. हम लोगों कि अच्छी किस्मत हैं कि हमारे जीवन काल में भगवान राम का मंदिर बन रहा है.

उन्होंने बताया कि बकायदा वैदिक रीति रिवाज के साथ सुरखी विधानसभा क्षेत्र में रामशिला यात्रा निकाली थी. चांदी की शिला को राम लला को भेंट करने के पहले वैदिक रीति रिवाज के साथ धार्मिक अनुष्ठान और पूजन अर्चन किया गया. इसके अलावा चांदी की शिला सुरखी ग्राम वासियों द्वारा श्रद्धा राशि को रामलला को समर्पित किया गया है. रामशिला के प्रति लोगों की आस्था देखने के बाद यह तय किया गया कि इस रामशिला को लेकर हम स्वयं अयोध्या जाएंगे और रामलला को समर्पित करेंगे।

Comments