रेप के बाद गला दबाकर हत्या, फिर पेड़ से लटकाए गए शव


यूपी के लखीमपुर में दलित बच्चियों से हैवानियत का पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा...

रेप के बाद गला दबाकर हत्या, फिर पेड़ से लटकाए गए शव


यूपी l  यूपी के लखीमपुर में दो नाबालिग दलित बहनों की लाश पेड़ से लटकती हुई बुधवार को मिली थी. जिनकी लाश मिली वे दोनों सगी बहने हैं. ये घटना लखीमपुर के निघासन कोतवाली में हुई है. यहां गांव के बाहर किशोरियों की लाश गन्ने के खेत में पेड़ से लटकी हुई मिली है. वहीं इस केस में यूपी पुलिस ने कुछ छह आरोपियों की अब तक गिरफ्तारी हुई है. अब इस मामले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. 

लखीमपुर खीरी मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. यहां दो किशोरियों के शव मिलने के बाद उनका पोस्टमार्टम किया गया. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, पोस्मार्टम में दोनों किशोरियों की रेप के बाद गला दबाकर हत्या की करने की बात सामने आई है. रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या और हैंगिंग की भी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई है. 

इससे पहले मृतका के पिता का अपनी बेटियों के लिए बयान में दर्द छलका है. मृतका के पिता ने कहा है कि मैं चाहता हूं कि इंसाफ होना चाहिए. उनको (आरोपियों को) फांसी होनी चाहिए. वहीं इससे पहले घटना के बाद पीड़िता के मां का भी बयान आया था. तब उन्होंने घटना के बारे में जानकारी दी थी. 

पीड़िता की मां ने कहा, "तीन युवक बाइक से आए और बेटियों को जबरदस्ती उठाकर ले गए. अपहरण के बाद उनके साथ दुष्कर्म किया गया है, उसके बाद हत्या हुई है. वो लालपुर के रहने वाले हैं. उनमें से एक उजली बनियान में था, दूसरा पीली बनियान में था और तीसरा नीली बनियान वाला बाइक चला रहा था."

वहीं लखीमपुर एसपी ने कहा, "घटना अभी तक हमारे संज्ञान में आई है. चार नामजद के अलावा इसमें मदद करने वाले दो लोगों को मिलाकर कुल छह लोग हमारे हिरासत में हैं और उन्हे जेल भेजा जा रहा है. मामला महिलाओं के खिलाफ और समाज के एक कमजोर वर्ग के खिलाफ है. आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 302, 376 और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है."

Comments