क्राईम ब्रांच एवं थाना बहोड़ापुर पुलिस की संयुक्त कार्यवाही…

पुलिस ने महिला के गले से मंगलसूत्र लूटने वाले लुटेरों को किया गिरफ्तार


ग्वालियर। 11अगस्त 2022 को थाना बहोड़ापुर क्षेत्रांतर्गत गुरू प्यारी भवन के पास एक महिला से सोने का मंगलसूत्र लूटने वाले दोनों मोटर सवार लुटेरे दतिया के रहने वाले हैं। उक्त सूचना पर से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक अभिनव चौकसे एवं अति. पुलिस अधीक्षक राजेश दण्डोतिया को क्राईम ब्रांच व थाना बहोड़ापुर पुलिस की टीम बनाकर मुखबिर सूचना की तस्दीक करते हुए उक्त लुटेरों को गिरफ्तार किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। 

निर्देशों के परिपालन में डीएसपी अपराध रत्नेश तोमर, विजय भदौरिया एवं सीएसपी ग्वालियर प्रमोद शाक्य के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच व थाना बहोड़ापुर पुलिस की टीम को सूचना की तस्दीक कर कार्यवाही करने हेतु लगाया गया। क्राईम ब्रांच टीम द्वारा तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर प्राप्त जानकारी एवं मुखबिर के बताये हुलिया के दो संदिग्ध लड़कों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पुलिस द्वारा पकड़े गये दोनों संदिग्धों से पूछताछ करने पर उसनेे बताया कि दिनांक 10.08.2022 को अपने साथी के साथ मिलकर गुरू प्यारी के गेट के पास मोटर सायकिल से पीछे से आकर एक महिला के गले से सोने का मंगलसूत्र छीनकर भाग गये थे। पुलिस द्वारा पकड़े गये संदिग्धों की तलाशी लेने पर एक संदिग्ध के पास से लूटा गया मंगलसूत्र, सोने के पांच मोती व मौके से घटना में प्रयुक्त स्प्लेण्डर मोटर सायकिल को भी जप्त किया गया। लूट की घटना में प्रयुक्त मोटर सायकिल के संबंध में पूछने पर आरोपी ने बताया कि मोटर सायकिल अपने मित्र से मांगकर लाया था। पकड़े गये दोनों लुटेरे थाना गोदन व पंडोखर जिला दतिया के रहने वाले हैं लेकिन वर्तमान में यह दोनों कोटेश्वर मंदिर के पास रह रहे थे। पकड़े गये लुटेरों से शहर में हुई लूट की अन्य बारदातों के संबंध मेें विस्तृत पूछताछ की जा रही है। 

ज्ञात हो कि फरियादिया आपने भाई की लड़की के साथ व्यूटी पार्लर पर गई थी, जहां से लौटते समय शब्दप्रताप आश्रम की ओर जा रही थी तभी गुरू प्यारी भवन के गेट के पास पहुंची तो दो लड़के मोटर सायकिल पर सवार होकर पीछे से आये और महिला के गले पर झपट्टा मारकर सोने का मंगलसूत्र छीनकर मोटर सायकिल से पागलखाने की तरफ भाग गये। उक्त दोनों लड़कों में से एक लड़का हरी शर्ट पहने था जो मोटर सायकिल बैठा था और दूसरा लड़का सफेद काली चैक की शर्ट पहने हुए था। फरियादिया की रिपोर्ट पर से थाना बहोड़ापुर में अज्ञात दो आरोपियों के विरूद्ध अप.क्र. 507/2022 धारा 392 भादवि, 11,13 एमपीडीपीके एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया जाकर आरोपियों की तलाश की जा रही थी।