ऊर्जा मंत्री ने विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को बाँटी सहायता…

प्रदेश सरकार की मंशानुसार ग्वालियर में विकास की यात्रा निरंतर जारी है : श्री तोमर

ग्वालियर। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने उपनगर ग्वालियर के पात्र हितग्राहियों को सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत सहायता वितरित की। उन्होंने सोमवार को यहाँ 38 नम्बर रेसकोर्स रोड़ स्थित अपने स्थानीय कार्यालय पर आयोजित हुए सादा कार्यक्रम में पात्र हितग्राहियों को हाथठेला व कामकाजी महिलाओं के कार्ड, आयुष्मान कार्ड, पेंशन के स्वीकृति पत्र और राशन की पात्रता पर्ची वितरित की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि किसी जरूरत मंद की सेवा से बडा कोई पुण्य नहीं होता। 

हर जरूरतमंद को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। इस अवसर पर आज ऊर्जा मंत्री ने अपने कार्यालय पर वार्ड क्र.- 1 से लेकर 17, वार्ड 31 से 33 एवं वार्ड 36 हाथठेला हितग्राहियों व 285 घरेलू कामकाजी महिलाओं को कार्ड प्रदान किए। साथ ही 358 राशन की पात्रता पर्ची व 179 सामाजिक सुरक्षा पेंशन के स्वीकृति पत्र व 96 आयुष्मान कार्ड सहित पात्र हितग्राहियों को मिलाकर कुल 918 कार्ड वितरित किये। साथ ही एक – एक कर सभी हितग्राहियों की समस्याएँ सुनीं और निराकरण के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को आगाह किया कि समस्याओं का निराकरण समय सीमा में किया जाए। इस कार्य में लापरवारी बर्दाश्त नही की जायेगी। मंत्री श्री तोमर ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशानुसार ग्वालियर में विकास की यात्रा निरंतर जारी है। अस्पतालों को सुदृढ़ बनाया जा रहा है। जहां आवश्यकता है वहाँ नये अस्तपाल खोले जा रहे हैं। इसके साथ ही घर के नजदकी ही सभी को नि:शुल्क इलाज की सुविधा मिले इसके लिये संजीवनी क्लीनिक संचालित हैं। 

साथ ही आवशयकता के अनुसार नए संजीवनी क्लीनिक खोले जा रहे हैं। कार्यक्रम में प्रयाग सिंह तोमर, बृजमोहन शर्मा, पार्षद भावना कन्नौजिया, रेखा चंदन राय, मानसिंह राजपूत, महेन्द्र आर्य, दिग्विजय राजपूत, गुड्डू रत्नाकर, जगत सिंह कौरव, जबर सिंह राजपूत, श्री लीलाधर, राजेन्द्र रैनिया सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। उन्होंने नवनिर्वाचित पार्षदों को जीत की बधाई दी और कहा कि हमेशा जरूरत मंद की मदद सबसे पहले करना।