स्वास्थ्य संस्थानों की आधारशिला रखेंगे…

27 से 29 मई तक मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति

भोपाल। रामनाथ कोविंद 27 से 29 मई तक मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे राज्य के विभिन्न हिस्सों में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे राष्ट्रपति कुछ स्वास्थ्य संस्थानों की आधारशिला रखेंगे और एक सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। प्रदेश के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोविंद 27 मई को भोपाल पहुंचेंगे। वे अगले दिन प्रदेश की राजधानी में कुछ नए स्वास्थ्य संस्थानों के शिलान्यास समारोह में हिस्सा लेंगे। 

अधिकारियों ने बताया कि 27 मई को भोपाल पहुंचने पर राष्ट्रपति का स्वागत मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे। अगले दिन वे नए स्वास्थ्य संस्थानों के शिलान्यास समारोह में हिस्सा लेंगे। 29 मई को राष्ट्रपति कोविंद उज्जैन की कालिदास अकादमी में अखिल भारतीय आयुर्वेद सम्मेलन में प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे। 

अधिकारियों के अनुसार, कोविंद का उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन करने का भी कार्यक्रम है, जिसके बाद वे इंदौर के रास्ते नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे। इस बीच मुख्यमंत्री ने प्रस्तावित यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राजेश राजोरा, एसीएस (स्वास्थ्य) मोहम्मद सुलेमान सहित राज्य के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।