चार पर्यटकों की हालत नाजुक…

20 पर्यटकों को लेकर जा रही नाव समुद्र में डूबी, दो की मौत


सिंधुदुर्ग। महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में मालवण तारकर्ली तट के पास पर्यटकों को ले जा रही नाव डूब गई है। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और चार पर्यटकों की हालत नाजुक बताई जा रही है। जिन्हें स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के समय नाव में 20 पर्यटक सवार थे, जिनमें 18 पर्यटकों को बचा लिया गया है। 14 पर्यटक सुरक्षित हैं, जबकि चार का इलाज चल रहा है। 

हादसा उस वक्त हुआ जब पर्यटक स्कूबा डाइविंग के लिए जा रहे थे। फिलहाल कोंकण तट पर तूफान जैसे हालात बने हुए हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि तेज हवाओं तथा खराब मौसम के कारण नाव समुद्र में डूब गई। दुर्घटना की सूचना मिलने पर मालवण पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति की समीक्षा कर रही है। 

बताया जा रहा है कि घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से तत्काल राहत बचाव कार्य किया गया है, जिससे ज्यादातर पर्यटकों को बचा लिया गया। पर्यटकों में बच्चे भी शामिल थे। तटीय क्षेत्रों में तेज हवाओं के कारण फिलहाल स्कूबा डाइविंग पर प्रतिबंध है। मालवण पुलिस ने कहा कि पर्यटकों को स्कूबा डाइविंग के लिए समुद्र में ले जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।