गुरुग्राम में पुलिस पर फायरिंग के बाद नाकेबंदी…

जहांगीरपुरी हिंसा के बाद नोएडा पुलिस हाई अलर्ट पर

नोएडा। उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली के कुछ हिस्सों में शनिवार की शाम हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद दिल्ली से सटे नोएडा और गुरुग्राम में भी पुलिस हाई अलर्ट पर है। स्थिति की संवेदनशीलता को देखते हुए यहां भी गश्त बढ़ा दी गई है। गौतमबुद्ध नगर जिले की पुलिस पूरी तरह से हाई अलर्ट पर है और उसने गश्त बढ़ा दी है। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि आयुक्त आलोक सिंह के निर्देश पर नोएडा, सेंट्रल नोएडा और ग्रेटर नोएडा तीनों पुलिस जोन में गश्ती बढ़ा दी गई है। 

उन्होंने बताया कि भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों, बाजारों, शॉपिंग मॉल के पास, मेट्रो स्टेशन और मिश्रित आबादी वाले इलाकों में गश्त बढ़ाई गई है। वरिष्ठ अधिकारी गश्त की निगरानी कर रहे हैं और कानून-व्यवस्था की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। नोएडा में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। संयुक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार भी इसमें शामिल रहे।उन्होंने बताया कि दिल्ली में जो घटना हुई है उसके बाद संवेदनशीलता को देखते हुए लोगों के मन में सुरक्षा का माहौल पैदा करने के लिए फ्लैगमार्च निकाला गया है और गश्त बढ़ा दी गई है। 

इसी बीच गुरुग्राम एसीपी संजीव बल्हारा ने बताया कि गुरुग्राम में गश्त के दौरान पुलिस की बाइक सवार अपराधियों से सामना हुआ। इस दौरान फायरिंग में एक पुलिसकर्मी के पैर में गोली लगी है। पूरे इलाके में नाकाबंदी की गई है। CCTV फुटेज देखी जा रही है। जल्द गिरफ़्तारी की जाएगी। पुलिस को सूचना मिली थी कि एक बाइक पर 2 संदिग्ध घूम रहे हैं। इसके बाद नाकाबंदी की गई थी। पुलिस का सामना जब इन बाइक सवार अपराधियों से हुआ तब उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी और मौके पर बाइक छोड़कर फरार हो गए।