व्यापारियों ने खेली फूलों की होली, व्यापार सम्मेलन में समस्याओं पर मंथन

कैट द्वारा आयोजित होली मिलन एवं व्यापारी सम्मेलन संपन्न

 

ग्वालियर। कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स, ग्वालियर (कैट टीम) द्वारा आज आयोजित होली मिलन एवं व्यापारी सम्मेलन में व्यापारियों ने फाग व होली के रंगारंग गीतों की धुन पर जमकर फूलों की होली खेली, डांस किया और गले मिलकर एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं दीं। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के मुख्य आतिथ्य एवं भोपाल चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष तेजकुलपाल सिंह पाली के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित इस रंगोत्सव व व्यापारिक सम्मेलन की अध्यक्षता कैट की मप्र इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने की। इस अवसर पर कैट के प्रदेश पदाधिकारियों, विभिन्न व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों एवं कोरोना काल में सेवाकार्य करने वाले जनसेवियों को सम्मानित भी किया गया। मुख्य अतिथि प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अपने उद्बोधन में कैट की ग्वालियर टीम द्वारा कोरोना काल में किए गए पीड़ितों व अभावग्रस्त लोगों के सेवाकार्य, वेक्सीनेशन कैम्पों के आयोजन व जागरूकता अभियान की सराहना करते हुए आह्वान किया कि कैट के नेतृत्व में व्यापारीबन्धु ग्वालियर में चल रहे स्वच्छता अभियान में भी हाथ बंटाएं।

श्री तोमर ने आश्वस्त किया कि ग्वालियर के व्यापारीवर्ग की समस्याओं  के निराकरण व अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए वे सदैव तत्पर हैं एवं उनके रहते व्यवसायियों व उद्यमियों को कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी। विशिष्ट अतिथि भोपाल चेम्बर ऑफ कॉमर्स के नवनिर्वाचित अध्यक्ष तेजकुलपाल सिंह पाली ने कहा कि मप्र के व्यापारीबन्धुओं के लिए यह गर्व की बात है कि उन्हें कैट के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन के नेतृत्व में व्यापारहितैषी सबल नेतृत्व मिला है जो सदैव छोटे-बड़े सभी व्यापारी वर्ग की समस्याओं को सुलझाने में जुटे रहते हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मप्र कैट के अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने कहा कि व्यापारीवर्ग ही उनका परिवार है और उन्हें व्यापार, व्यवसाय व उद्यम के लिए निर्विध्न व समस्यामुक्त वातावरण उपलब्ध कराने व शत प्रतिशत परिणाम हासिल करना ही उनके जीवन का मकसद है। प्रारंभ में कैट ग्वालियर के अध्यक्ष रवि गुप्ता ने स्वागत उदबोधन दिया। कैट ग्वालियर टीम के संयोजक दीपक पमनानी ने भविष्य के कार्यक्रमों की रुपरेखा प्रस्तुत की।

कोरोना काल में अतुलनीय सेवा करने वाले हुए सम्मानित

अतिथिगण ने कैट के नवनियुक्त प्रदेश सचिव डबरा के वरिष्ठ राजनेता विवेक मिश्रा सहित कोरोना काल में सेवाकार्यों में सहभागी बने कैट के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक गोयल, एलएनआईपीई में निशुल्क कोविड सेंटर चलाने वाले कैट के प्रदेश सचिव राजकुमार कुकरेजा, जीवायएमसी क्लब में टीकाकरण शिविर में सहयोगी बने क्लब अध्यक्ष जेपी सिंह, सचिव रंजीत पंजवानी, ओपी शिवहरे, डीडी मॉल में वेक्सीनेशन कैम्प संचालित कर रहे कृष्णविहारी अग्रवाल, फ़ूड फ़ॉर नीड अभियान के कर्ताधर्ता रमेश गोयल लल्ला, मनोज चौरसिया, टैक्स बार एसो. के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल, लोहामंडी की समस्या हल कराने वाले लोहा व्यवसायी संघ के अध्यक्ष संजय कट्ठल, सचिव निर्मल जैन, राजनीति के साथ समाजसेवा में जुटे अशोक शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, होलसेल क्लॉथ मर्चेंट के राजकुमार गर्ग, राजीव चड्ढा, मेला व्यापारी संघ के अध्यक्ष महेन्द्र भदकारिया, अनिल पुनियानी, फोटोग्राफर एसो. के अध्यक्ष भानुप्रकाश जैन, चेम्बर के कोषाध्यक्ष बसंत अग्रवाल, लायन्स क्लब की अंजलि गुप्ता आदि को सम्मानित किया।

व्यापारिक सम्मेलन में स्वच्छता का संकल्प, बाजारों की समस्याओं पर विमर्श

  व्यापारियों के होली मिलन समारोह के उपरांत आयोजित व्यापारिक सम्मेलन में विभिन्न व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों व सदस्यों ने सर्वप्रथम एकसाथ अपने हाथ उठाकर ग्वालियर महानगर को स्वच्छ बनाने एवं स्वच्छता सर्वेक्षण में अपने शहर को शीर्षस्थ स्थान दिलाने का संकल्प लिया। बाजारों की समस्याओं एवं व्यापारियों की अपेक्षाओं पर सार्थक विचार मंथन हुआ। कैट के प्रदेश महासचिव मुकेश अग्रवाल ने अपने उदबोधन में बताया कि कैट अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन के प्रयासों से व्यापारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस थाना स्तर पर कमेटियां बनाई गई हैं, जिनके जरिए व्यापार-व्यवसाय को सुरक्षित व भयमुक्त माहौल उपलब्ध हुआ है। मेला व्यापारी संघ की ओर से ग्वालियर मेला से जुड़ी समस्याएं रखी गईं तो कविता जैन ने महिला उद्यमियों की समस्याएं रखीं। समारोह की खास बात यह रही कि नगर में पहली बार किसी आयोजन में करीब दर्जनभर ड्राइवरों को भी सम्मानपूर्वक मंच पर आमंत्रित कर उन्हें अतिथियों के हाथों मालाएं पहनाकर एवं वस्त्र भेंटकर समाज के प्रति उनकी सेवाओं के लिए कैट टीम की ओर से कृतज्ञता व्यक्त की गई।

रंगारंग गानों, गिटार और सैक्सोफोन पर प्रस्तुति ने किया होली के रंगों से लबरेज

  होली मिलन समारोह में मनीष सक्सेना ने होली के सुमधुर गीत, नन्दिता ने गिटार व मास्टर अंश ने सैक्सोफोन पर प्रस्तुतियां देकर कार्यक्रमस्थल को होली के रंगों से लबरेज कर दिया। कार्यक्रम का संचालन मुकेश जैन व आभार प्रदर्शन विवेक जैन व राहुल अग्रवाल ने किया। अतिथियों का स्वागत संदीप गोधा,  कोषाध्यक्ष जेसी गोयल, सचिव मयूर गर्ग, रीना गांधी, निधि अग्रवाल, रानी गुप्ता, निरुपमा मालपानी, ललित नागपाल, बबीता डाबर, अनिल जैन डबरा, प्रिया दास आदि ने किया।