ऊर्जा मंत्री ने बदनापुरा में चलाया स्वच्छता जागरूकता अभियान

आमजन से की स्वच्छता में सहयोग देने की अपील…

ऊर्जा मंत्री ने बदनापुरा में चलाया स्वच्छता जागरूकता अभियान

ग्वालियर। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने वार्ड-5 के बदनापुरा में साफ सफाई अभियान के दौरान क्षेत्रीय आमजन से कहा कि स्वच्छता को अपनी आदत बनायें तभी हमारा घर, मौहल्ला, शहर व प्रदेश स्वच्छ रह पायेगा। इस बार हमें अपने शहर को स्वच्छता मंन प्रथम स्थान पर लाना है, इसके लिये सभी को मिलकर शहर को स्वच्छ बनाने के प्रयास करने होगें। इस अवसर पर सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। ऊर्जा मंत्री सुबह-सुबह बदनापुरा पहुंचे तथा अपने कार्यकर्ताओं के साथ क्षेत्र की सफाई में जुट गए। 

उन्होंने फावडा मंगाकर नाली को साफ किया तथा झाडू लगाकर कचरा साफ किया और कहा कि कोई कार्य छोटा बडा नहीं होता है। हमें सफाई करने में किसी भी प्रकार की शर्म नहीं करनी चाहिए। जब हम सब ठान लें कि खुले में कचरा नहीं फेंकेंगे और कचरा फेंकने वाले को भी रोकेगें, तब स्वच्छ भारत के इस संकल्प में हम जरूर सफल होंगे।कोटेश्वर मंडल के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रति रविवार को शहर में विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया जाता है तथा आमजन से शहर को स्वच्छ बनाये रखने की अपील भी की जाती है। 

विगत तीन माह से चलाए जा रहे इस स्वच्छता अभियान का यह पंद्रहवाँ प्रयास रहा। जब तक ग्वालियर शहर स्वच्छता में पहले पायदान पर नहीं आ जाता, तब तक प्रयास जारी रहेगा। यह संकल्प कोटेश्वर मण्डल द्वारा लिया गया। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष प्रयाग तोमर, जगत कौरव, मण्डल महामंत्री श्याम गौड़, सतीश खटीक, आर के गुप्ता, मेहरबान छारी, दीपक चौहान, चंदन राय, सपन भारद्वाज, सुनील गोस्वामी, लाल सिंह पाल, शैलू चौहान, पप्पू जादौन, शेरू राय, राजू यादव, मनोज शुक्ला सहित क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित रहे।

Comments