प्रतिमा स्थल के सौंदर्यीकरण के लिये विकास कार्यों के भूमि पूजन के अवसर पर…

ऊर्जा मंत्री ने किया गुरूद्वारे से पुलिस चौकी तक पेवर ब्लॉक लगाये जाने का भूमि पूजन

 

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने किला स्थित दाता बंदी छोड़ गुरूद्वारे पर 10 लाख रूपये की लागत से गुरूद्वारे से पुलिस चौकी तक पेवर ब्लॉक लगाये जाने का भूमि पूजन सिख समाज के गुरूओं के साथ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सिख समाज हमेशा दूसरों की मदद के लिये तैयार रहता है। साथ ही कहा कि मैं हमेशा आपके साथ हूँ जहां जिस काम के लिये मेरी आवशयकता हैं आप बेझिझक मुझे बतायें।

इस अवसर पर दाता बंदी छोड गुरूद्वारे के बाबा लक्खा सिंह, पूर्व पर्षद चंदू सेन, श्री गुरूदयाल सहित सिख समाज के नागरिक उपस्थित रहे। प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की सूत्रधार वीरांगना रानी अवंतिबाई लोधी की प्रतिमा स्थल के सौंदर्यीकरण के लिये विकास कार्यों के भूमि पूजन के अवसर पर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि उनको हम आज भी स्मरण कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने समाज के लिये त्याग बलिदान दिया था।

हमें उनकी प्रेरणा लेकर समाज उत्थान के लिये कार्य करना चाहिए। मल्लगढा चौराहे पर वीरांगना महारानी अवंतिबाई लोधी की प्रतिमा के आस पास 4 लाख रूपये की लागत से सौंदर्यीकरण किया जाना है, जिसका भूमि पूजन ऊर्जा मंत्री द्वारा किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज भी भारत की पवित्र भूमि ऐसे वीर-वीरांगनाओं की कहानियों से भरी पड़ी है, जिन्होंने देश के लिये अपना अहग योगदान दिया।