लड़कियों की संख्या कम पाये जाने पर वार्डन को नोटिस…

श्रीमती जैन ने मुरैना के कन्या छात्रावासों का किया औचक निरीक्षण

 

मुरैना। जनजातीय कार्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन ने सोमवार को मुरैना पहुंचकर अनुसूचित जाति शासकीय कन्या महाविद्यालय छात्रावास, संभागीय ज्ञानोदय छात्रावास महाराजपुर, शासकीय जूनियर कन्या छात्रावास नैनागढ़ का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान छात्रावास नैनागढ़ में छात्राओं की संख्या कम पायी गई।

प्रमुख सचिव पल्लवी जैन ने छात्राओं की संख्या कम होने पर असंतोष व्यक्त किया और वार्डन ममता जारौलिया को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि छात्रावास की संख्या 50 के अनुपात में मात्र 4 लड़कियां उपस्थित पायी गई। पल्लवी जैन ने अनुसूचित जाति शासकीय महाविद्यालय कन्या 5वीं बटालियन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां पर भी लड़कियां की संख्या कम पाई गई।

किन्तु उन्होंने छात्राओं से पढ़ाई, छात्रवृत्ति, रूम, किचिन, मिलने वाले भोजन आदि के संबंध में विस्तार से चर्चा की। श्रीमती जैन ने कु. रीना बसंल, कु. पूनम, कु. मंजू सेमिल और कु. भारती से पढ़ाई का स्तर परखा। भ्रमण के समय प्रभारी कलेक्टर रोशन कुमार सिंह, आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक मुकेश पाली सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।