जिला स्तरीय शांति समिति ने की अपील…

शांति, सद्भाव एवं आपसी भाईचारे के साथ मनाएँ सभी त्यौहार : कलेक्टर

 

ग्वालियर। महाशिवरात्रि, रंगों का त्यौहार होली, शब--बारात, गुड़ी पड़वा, चैती चाँद, रामनवमी, महावीर जयंती, अम्बेडकर जयंती बैसाखी इत्यादि त्यौहार शांति, सदभाव एवं आपसी भाईचारे के साथ मनाने की अपील जिला शांति समिति द्वारा की गई है। शांति समिति की बैठक कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित सांघी की विशेष मौजूदगी में सोमवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित हुई। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने शांति समिति से धार्मिक आयोजन के दौरान आम नागरिकों की सुविधाओं शहर की व्यवस्थाओं को बनाए रखने में सहयोग करने की अपील भी शहरवासियों से की है। 

शांति समिति के सदस्यगण भी अपने-अपने क्षेत्र में व्यवस्थाएँ बनाए रखने में सक्रिय भागीदारी निभायेंगे।शांति समिति ने जिले वासियों से आग्रह किया है कि होलिका दहन में पूरी सावधानी बरतें अर्थात डाम्बरीकृत सड़क, बिजली, टेलीफोन केबिल बायर के नीचे होलिका दहन करें। होली त्यौहार पर प्राकृतिक रंगों का इस्तेमाल करने पर भी शांति समिति ने विशेष बल दिया है। कलेक्टर  सिंह ने इन सभी त्यौहारों पर पानी, बिजली साफ-सफाई के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश नगर निगम आयुक्त सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने बैठक में यह भी निर्देश दिए कि इन त्यौहारों के दौरान बिजली आपूर्ति बाधित हो। कलेक्टर एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने समिति को भरोसा दिलाया कि होलिका पर्व सहित अन्य सभी त्यौहारों पर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये एहतियात के तौर पर पुख्ता इंतजाम रखे जायेंगे।

असामाजिक तत्वों की गतिविधियों को सख्ती से रोका जायेगा। त्यौहार के समय कार्यपालिक मजिस्ट्रेट सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों, अनुविभागीय पुलिस अधिकारियों थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में दोनों त्यौहारों के दौरान विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी है। सोमवार को कलेक्टर  कौशलेन्द्र विक्रम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी की मौजदगी में आयोजित हुई शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में एडीएम  एच बी शर्मा एवं पुलिस एवं प्रशासन के अन्य अधिकारियों सहित शांति समिति के सदस्य  संत कृपाल सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष  कमल माखीजानी सहित शांति समिति के अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।