रिपोर्टर ने शराब माफिया से की 1 करोड़ की डिमांड, बर्खास्त

प्रदेश के सबसे बड़े अखबार के एक प्रशासनिक…

रिपोर्टर ने शराब माफिया से की एक करोड़ की डिमांड, बर्खास्त

 

इंदौर।  दैनिक भास्कर इंदौर के प्रशासनिक रिपोर्टर संजय गुप्ता ने दैनिक भास्कर इतिहास का सबसे बड़ा कांड किया है। शराब माफिया सिंडीकेट के खिलाफ पहले खबरें छापी और उसके बदले 1 करोड़ रूपये की डिमांड की। आखिरकार सौदा 50 लाख में तय हुआ। पहली किश्त के रूप में 30 लाख रूपये की डिलीवरी हो चुकी थी। बाकी बचे 20 लाख रुपये को लेकर तनातनी चल रही थी। इसी दौरान एक शराब व्यवसायी ने भोपाल में ग्रुप से सीएमडी सुधीर अग्रवाल को मय दस्तावेजों औऱ रिकार्डिंग के शिकायत कर दी।

गंभीर मामला होने के कारण रिपोर्टर संजय गुप्ता के खिलाफ तुरंत जांच के आदेश दे दिए और उसे निलंबित कर दिया। कार्रवाई से बचने के लिए संजय गुप्ता ने देश के कई कद्दावर अफसरों और नेताओं से भास्कर मैनेजमेंट को फोन लगवाकर दवाब बनवाया लेकिन उसकी एक नहीं चली। दवाब बनता देख भास्कर एचआर ने संजय गुप्ता को बोल दिया कि तुम्हेंं फोटो छापकर बाहर करेंगे यदि जांच पूरी होने तक जवाब बनाना बंद नहीं किया तो।

बताते हैं कि अपने पति की नौकरी बचाने के लिए पत्नी जूही भी मैदान में गई और भास्कर के वरिष्ठ लोगों से मिलकर कार्रवाई नहीं करने की गुहार लगाई। हालांकि मामला प्रमाणित होने के कारण कोई कुछ नहीं कर सका। एक करोड़ की रिश्वत मांगने एवं 30 लाख रुपये वसूली का यह दैनिक भास्कर के इतिहास का सबसे बड़ा कांड है। बताते हैं कि संजय गुप्ता पिछले कई सालों से प्रशासनिक बीट देख रहा था।

डायवर्शन, विक्रय अनुमति से लेकर तमाम टैक्स संबंधी काम में ब़ड़ी रकम वसूलता था। इंदौर में कई दुकानें, मकान, फैक्टरी खुद के नाम पर महज कुछ सालों में ही कर ली है। ढाई लाख रूपये की बाइक से रिपोर्टिंग करने जाता था। संजय ने काले कारनामें की बदौलत इतनी अधिक संपत्ति एकत्रित कर ली है कि वह भास्कर के संपादकों को भी तबज्जो नहीं देता था। संजय के बाहर होने के बाद अब उसकी कुछ अन्य शिकायतें भी भास्कर के पास पहुंची है जिस पर मैनेजमेंट एफआइआर कराने पर विचार कर रहा है।

Comments