केबिनेट मीटिंग के पहले संबोधन में व्यक्त की संक्रमण पर चिंता…

संक्रमण के कुछ ही मामले सामने आए हैं, इसे लहर न बनने दें : CM शिवराज

ग्वालियर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के 14 प्रकरण सामने आने पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने फेस मास्क के उपयोग ,परस्पर दूरी और बार-बार हाथ साफ करने जैसे उपायों पर जोर दिया है। उन्होंने बताया कि आज कोरोना नियंत्रण के लिए आपात बैठक में भोपाल के वरिष्ठ अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं। 

भोपाल के साथ ही प्रदेश के विभिन्न स्थान पर टेस्ट की संख्या बढ़ाने और पॉजिटिव लोगों को आइसोलेट करने की आवश्यकता है। सावधानी में ही सुरक्षा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नए वेरिएंट से सावधान रहने और इसके लिए जागरूक रहना बहुत आवश्यक है। मुख्यमंत्री केबिनेट की बैठक के पहले मंत्रि-परिषद के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे। 

मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रीगण से अनुरोध किया कि वे भी जिलों में जन-जागरूकता के प्रयासों से जुड़ें। साथ ही अस्पतालों में आवश्यक व्यवस्थाओं को भी अपने स्तर पर सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में होने वाले कोरोना टेस्ट की संख्या भी बढ़ाई जाना चाहिए। हम सजग रहेंगे तो संक्रमण के इन मामलों को बढ़ने से रोक सकेंगे। प्रदेश में सभी का अलर्ट रहना आवश्यक है।