PMO ने ट्वीट कर दी जानकारी…

आज राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे। ये जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ट्वीट करके दी है। ये माना जा रहा है कि पीएम मोदी अपने संबोधन में आने वाले त्योहारों को लेकर लोगों को कोरोना से सचेत करने की अपील कर सकते हैं। क्योंकि तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में पीएम लोगों से यह अपील कर सकते हैं कि आप त्योहार मनाइये लेकिन कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें। आपको बता दें कि इससे पहले भी कई मौकों पर पीएम मोदी ने अचानक अपने संबोधन में कई चौंकाने वाले फैसलों की जानकारी दी है। 

वर्ष 2016 में उन्होंने इसी तरह से अचानक रात 8 बजे देश को संबोधित करते हुए नोटबंदी की घोषणा की थी। इसके अलावा लॉकडाउन का ऐलान भी उन्होंने इसी तरह से देश को संबोधित करते हुए किया था। बता दें कि, देश में 100 करोड़ कोरोना वैक्सीन टीकारण का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। कोविड-19 रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराकों की संख्या 100 करोड़ पार कर जाने और ऐसा कर भारत के इतिहास रचने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) प्रमुख तथा इजराइल, अमेरिका और श्रीलंका के नेतृत्व ने भी भारत को बधाई दी है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक तेद्रोस अधानोम गेब्रेयेसस ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वैज्ञानिकों, स्वास्थ्यकर्मियों और भारत के लोगों को कोविड-19 से संवेदनशील आबादी की रक्षा करने और टीकों के समतामूलक वितरण के लक्ष्यों को प्राप्त करने के प्रयासों के लिए बधाई।’’

 देश में 100 करोड़ टीकाकरण का आंकड़ा पार होने के अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने गुरुवार को एक गीत और एक फिल्म जारी की, जिसमें दुनिया के सबसे बड़े कोविड टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत के पीछे के प्रयासों को दर्शाया गया है। मांडविया ने लाल किले पर गीत और फिल्म जारी की। लाल किले पर देश का सबसे बड़ा खादी तिरंगा प्रदर्शित किया गया है, जिसका वजन करीब 1,400 किलोग्राम है। इस तिरंगे की लंबाई 225 फुट और चौड़ाई 150 फुट है। यही तिरंगा दो अक्टूबर को गांधी जयंती पर लेह में फहराया गया था।