दुर्गा पूजा मंडप में कुरान रखने का आरोप…

बांग्लादेश हिंसा का मुख्य आरोपी इकबाल हुसैन गिरफ्तार

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा स्थल पर हिंदुओं के खिलाफ सांप्रदायिक हिंसा भड़काने वाले शख्स की गिरफ्तारी हो गई है. शख्स का नाम इकबाल हुसैन है. पुलिस ने कोमिला में नानुआर दिघी के तट पर एक अस्थायी पूजा मंडप में कुरान रखने के संदेह में इस शख्स को कॉक्स बाजार से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद आरोपी की पहचान की थी. पुलिस के मुताबिक इकबाल हुसैन जिसकी उम्र करीब 35 साल है और वह कुमिल्ला शहर के सुजानगर क्षेत्र निवासी नूर अहमद आलम का पुत्र है. 

कॉक्स बाजार जिला पुलिस अधीक्षक हसनुज्जमां ने कहा, ''हमने इकबाल हुसैन नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. अब उसे कोमिला पुलिस को सौंप दिया जाएगा." जानकारी मिली है कि इस युवक को रात को कॉक्स बाजार के बीच पर सुगंधा प्वाइंट से गिरफ्तार किया गया है. बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने शख्स की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. 

बता दें कि सोशल मीडिया पर कुमिल्ला में एक पूजा कमिटी पर धार्मिक ग्रंथ के अपमान करने का आरोप लगाया गया था. धार्मिक ग्रंथ के अपमान की खबर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया गया था. जिसके बाद वहां बवाल मच गया था और हिंसा भड़क गई थी. जिसके बाद बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के कई पंडालों पर हमले किए गए थे. वीडियो फुटेज में देखा जा रहा है कि हुसैन कुरान की कॉपी के साथ सड़क पर चल रहा है. कुछ देर बाद उसके हाथ में कुरान नजर नहीं आया, जिसेक बाद वह हाथ में गदा लेकर घूम रहा है.