पहली बार OTT प्लेटफॉर्म को मिला न्योता…

गोवा में आयोजित होगा 52वां भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का 52वां संस्करण गोवा में आयोजित किया जाएगा. यह महोत्सव 20 से 28 नवंबर तक होगा. केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया है कि पहली बार आईएफएफआई ने महोत्सव में भाग लेने के लिए प्रमुख OTT प्लेटफॉर्म को भी आमंत्रित किया है. इस दौरान अनुराग ठाकुर ने घोषणा की है कि 'इस्तवान स्जाबो' और 'मार्टिन स्कॉर्सेस' को इस महोत्सव में सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. 

इस्तवान स्जाबो और मार्टिन स्कॉर्सेस फिल्म निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखक हैं. मार्टिन स्कॉर्सेस को व्यापक रूप से फिल्म इतिहास में सबसे महान और सबसे प्रभावशाली निर्देशकों में से एक माना जाता है. आईएफएफआई को एशिया के सबसे पुराने और भारत के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में से एक माना जाता है. जनवरी 2021 में आयोजित आईएफएफआई के 51वें संस्करण की शानदार सफलता को देखते हुए आईएफएफआई का 52वां संस्करण एक हाइब्रिड प्रारूप में आयोजित किया जाएगा. 

इस महोत्सव का आयोजन भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के फिल्म महोत्सव निदेशालय (DFF) द्वारा गोवा की राज्य सरकार और भारतीय फिल्म उद्योग के सहयोग से किया जाएगा. IFFI को इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (एफआईएपीएफ) से मान्यता प्राप्त है. हर साल फिल्म महोत्सव के दौरान चलचित्र संबंधी कुछ बेहतरीन कार्यों को सराहा जाता है और भारत और दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ फिल्में दिखाई जाती हैं.