ग्वालियर देश का सबसे स्वच्छ शहर बने इसके लिए…

हम सभी को मिलकर ग्वालियर को स्वच्छता में नम्बर-1 बनाना हैः संभागायुक्त

ग्वालियर। हम सबको साथ मिलकर ग्वालियर को स्वच्छ बनाना है यही हमारा संकल्प है। हमारा ग्वालियर देश का सबसे स्वच्छ शहर बने इसके लिए हम सभी को मिलकर कार्य करना होगा। इसके लिए आज से ही हम सब स्वच्छता के संकल्प को पूर्ण करने में जुट जाएंे। ये कहना है संभागीय आयुक्त एवं निगम प्रशासक आशीष सक्सैना का। श्री सक्सेना ने उक्त  विचार नगर निगम ग्वालियर द्वारा आयोजित वाहन रैली के समापन अवसर एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के शुभारंभ के अवसर पर फूलबाग पर आयोजित कार्यक्रम मंे मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने कहा कि ग्वालियर शहर को हमें स्वच्छता के अगले स्तर पर लेकर जाना है। स्वच्छता में अभी हम काफी पीछे हैं, हम सभी को संकल्प लेना है कि ग्वालियर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनायेगें। 

आमजनों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए स्वच्छता जागरूकता वाहन रैली का आयोजन नगर निगम द्वारा किया गया था जिसमें निगम के कचरा कलेक्ट करने वाले सभी वहां शामिल हुए। अब देखने वाली बात यह होगी की इस रैली से लोग कितना जागरूक होते हैं और क्या सबक लेते हैं, लेकिन इतना ज़रूर है की रैली में शामिल इन वाहनों में हज़ारों रुपए का डीजल बेवजह फूंक दिया गया इसके अलावा रैली के चक्कर में शनिवार को शहर में कचरे का कलेक्शन भी प्रभावित हुआ, जिससे गली/मोहल्लों तो छोड़िये मुख्या सड़कों पर भी कचरे के ढेर लगे रहे। 

नगर निगम द्वारा आयोजित स्वच्छता वाहन रैली में के समापन अवसर पर ब्रांड एम्बेसडर डॉ. एमएल दौलतानी ने उपस्थित सभी कर्मचारियेां एवं अधिकारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर सभी को स्वच्छता की टी-शर्ट, कैप एवं बैज का भी वितरण किया गया। आमजनों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए शहर के सभी विधानसभा क्षेत्रों से स्वच्छता वाहन रैली का आयेाजन किया गया। रैली में स्वच्छता के क्षेत्र मे कार्य करने वाले सभी वाहनों को रैली के रूप में फूल बाग मैदान तक लाया गया। इसके साथ ही सभी वाहनों पर स्वच्छता का संदेश बजाया गया।