पुलिस व फॉरेस्ट विभाग की संयुक्त टीम ने 600 ट्रॉली रेता जप्त कर नष्ट कराया

रेत माफियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही…

पुलिस व फॉरेस्ट विभाग की संयुक्त टीम ने 600 ट्रॉली रेता जप्त कर नष्ट कराया

मुरैना। मुरैना जिले के अम्बाह थाना क्षेत्र में आज रेत माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की गई है। पुलिस व फॉरेस्ट बिभाग की टीम ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए आह दोपहर रिठौना घाट के पास दबिश देकर बीहड़ में अलग-अलग जगहों पर रखा 600 ट्रॉली रेता जप्त कर उसे नष्ट कराया है। रेत को नष्ट करने की कार्यवाही के बाद आरोपियों की गर्दन नापने के लिए पुलिस अब फारेस्ट बिभाग की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। 

जानकारी के अनुसार फारेस्ट बिभाग के रेंजर दीपांकर सिंह को पिछले कुछ दिनों से सूचनाएं मिल रही थी कि अम्बाह थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले चम्बल नदी के रिठौना घाट के आसपास बीहड़ में माफियाओं ने अलग-अलग जगह परकाफी मात्रा में रेता डंप करके रखा है। इसी सूचना पर रेंजर ने एसडीओपी अम्बाह अशोक सिंह जादौन को अवगत कराया। 

एसडीओपी के निर्देश पर आज शनिवार की दोपहर पुलिस की एक टीम कार्यवाही के लिए फारेस्ट बिभाग के साथ रवाना हुई। पुलिस व फारेस्ट बिभाग की टीम ने संयुक्तरूप से कार्यवाही करते हुए रिठौना घाट के आसपास बीहड़ में दबिश दी। पुलिस को बीहड़ में अलग-अलग जगहों पर करीब 600 ट्रॉली रेता डंप मिला। पुलिस ने डंप रेता को जप्त करने के बाद उसे जेसीबी की मदद से नष्ट कराया। 

एसडीओपी अशोक सिंह जादौन ने बताया कि कार्यवाही फारेस्ट बिभाग की सूचना पर की गई है। इसलिए आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही फारेस्ट बिभाग की रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी। फारेस्ट बिभाग की रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे है। यदि फारेस्ट बिभाग अपनी रिपोर्ट में रेत माफियाओं के नाम खोलता है तो नामजद आरोपी बनाए जाएंगे, और यदि नाम नही खोलते है तो अज्ञात में मामला दर्ज किया जाएगा।

Comments