अपने दायित्वों का निर्वहन निष्ठापूर्वक करने पर…

सिविल अस्पताल के डॉक्टरों और नर्सों की मेहनत को ऊर्जा मंत्री ने किया दंडवत प्रणाम

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं कोविड के लिए जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सिविल अस्पताल हजीरा से कोविड को हराकर अपने घर जा रहीं मीरा तोमर का अभिनंदन किया और उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की। इसके साथ ही उन्होंने कोविड की महामारी के दौरान निरंतर सड़क पर खड़े होकर ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों से भी बातचीत कर उनकी हौसला अफजाई की। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर मंगलवार को अचानक सिविल अस्पताल हजीरा पहुँचे। अस्पताल में कोविड को हराकर स्वस्थ हुईं मीरा तोमर से चर्चा की तथा उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की। मीरा तोमर ने अपनी हिम्मत और हौसले से कोरोना को परास्त किया है। 

मंत्री तोमर ने उसे स्वस्थ होने पर बधाई दी तथा घर पहुँचने के बाद भी संक्रमण से बचाव हेतु सभी आवश्यक उपाय करने की सलाह भी दी। मंत्री तोमर ने इस मौके पर अस्पताल में अपने दायित्वों का निर्वहन करने वाले चिकित्सकों और पैरामेडीकल स्टाफ को भी महामारी के इस दौर में अपने दायित्वों का निर्वहन निष्ठापूर्वक करने पर बधाई दी और उन्हें प्रणाम भी किया। ऊर्जा मंत्री ने अस्पताल के निरीक्षण के पश्चात विनय नगर सेक्टर-3 में स्थित जनमित्र केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को समय पर मिले, यह सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही जरूरतमंदों को नि:शुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराने की शासन की योजना का लाभ भी सभी लोगों को समय पर मिले। 

जिन लोगों को अस्थायी पात्रता पर्ची जारी की जाना है उन्हें भी तत्परता से करने के निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री तोमर ने संत कृपाल सिंह आश्रम के समीप नाले की खराब हालत देखने पर असंतोष व्यक्त करते हुए निगम अधिकारियों को तत्काल अधूरे काम को पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही नाले के पास स्थित विद्युत पोल पर स्ट्रीट लाईट तत्काल लगाने के निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री तोमर ने निरीक्षण के दौरान गेंढे वाली सड़क पर निवासरत 70 वर्षीय रामाबाई को राशन न मिलने की शिकायत पर तत्परता से राशन उपलब्ध कराने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने अपने भ्रमण के दौरान जहां भी सुरक्षा कर्मी मिले, उनसे चर्चा की और उनकी हौसला अफजाई की।