हर दसवां व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव…

ग्वालियर में मंगलवार को मिले 105 नए संक्रमित

ग्वालियर। जिले में कुल सैंपलिंग 5 लाख के पार हो गई है, जबकि कुल संक्रमित का आंकड़ा भी 53595 हो गया है। सीधे शब्दों में कहें तो सैंपल देने वाला हर दसवां व्यक्ति कोविड पॉजिटिव निकला है। बीते एक सप्ताह में कोरोना संक्रमित की संख्या बेहद कम हो गई है। यही कारण है कि मंगलवार को जिले में सिर्फ 105 नए संक्रमित मिले है, जबकि 15 संक्रमित की मौत हुई है। जिला प्रशासन ने सिर्फ 5 मौत की पुष्टि की है। ग्वालियर में मंगलवार को JAH सेंटर पर वैक्सीनेशन हुआ है। जिसमें 110 लोगों को वैक्सीन लगी है। प्रदेश में अब तेजी से कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार आने लगा है। 

प्रदेश के महानगरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर के साथ ही ग्वालियर में भी संक्रमित की संख्या तेजी से घटी है। मौत का आंकड़ा भी कम होने लगा है। हालांकि जानकार इसे RT-PCR जांच को कम कर रैपिट एंटीजन टेस्ट की जांच बढ़ाना बता रहे हैं। पर साथ ही साथ मुक्तिधामों में कोविड गाइड लाइन से होने वाले अंतिम संस्कारों की संख्या भी कम हुई है। यही कारण है कि अस्पतालों में होने वाली ऑक्सीजन की किल्लत, रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग और खपत में अंतर आया है। अब इन दो जान बचाने वाली चीजों की कमी पर हंगामा नहीं मच रहा है। 

मंगलवार को 3046 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आई है, इनमें से 105 नए संक्रमित निकले हैं। इसके बाद कुल संक्रमित का आंकड़ा 53595 हो गया है। बुधवार के लिए 3069 सैंपल भेजे गए हैं। 18 मई तक जिले में कुल एक्टिव कंटेनमेंट जोन की संख्या 35 से घटकर सिर्फ 23 रह गई है। अभी तक कुल सैंपलिंग 5 लाख 01 हजार 204 के पार हो गई है। सोमवार को 15 संक्रमित की मौत हुई है और इनका अंतिम संस्कार जिले के लक्ष्मीगंज मुक्तिधाम में कोविड गाइड लाइन से हुआ है। जबकि प्रशासन ने सिर्फ 5 मौत की पुष्टि की है। जिसके बाद कुल मौत का आंकड़ा 1090 पर पहुंच गया है। मंगलवार को 547 संक्रमित ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं।