श्री तोमर ने जनमित्र केन्द्रों एवं निगम के जोनल कार्यालय का किया निरीक्षण…

कहीं पर भी जल भराव हो इसके लिए सभी आवश्यक उपाय करें : ऊर्जा मंत्री

 ग्वालियर। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं कोविड के लिये जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि कोविड महामारी के इस दौर में जनमित्र केन्द्रों के माध्यम से जनहित के कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता से किया जाए। इसके साथ ही टीकाकरण कार्य को भी तेजी के साथ करें। कोविड वैक्सीन का अपव्यय हो यह भी सुनिश्चित किया जाए। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम और सावधानी के लिये आम जनों में जन जागृति के लिए प्रतिदिन क्षेत्र का भ्रमण कर रहे हैं।

बुधवार को उन्होंने जनमित्र केन्द्र क्र.-17 लक्कड़खाना, जनमित्र केन्द्र सिंधी कॉलोनी, जनमित्र केन्द्र क्र.-19 महाराज बाड़ा तथा नगर निगम के बाड़ा स्थित क्षेत्रीय कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। उनके साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी भी उपस्थित थे। मंत्री श्री तोमर ने जनमित्र केन्द्रों पर उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा है कि केन्द्र के माध्यम से आम जनों को जो सुविधाओं और योजनाओं का जो लाभ दिया जा रहा है वह प्राथमिकता से दिया जाए। कोई भी नागरिक जनमित्र केन्द्र से सेवाओं के लिये परेशान हो। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया है कि कोविड के इस दौर में जरूरतमंदों को शासन द्वारा पाँच माह का नि:शुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है।

जिन हितग्राहियों के पास राशन के लिये पात्रता पर्ची नहीं है उन्हें अस्थायी पर्ची देने का कार्य भी किया जाए। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने निरीक्षण के दौरान रॉक्सीपुल पर नाला सफाई कार्य का निरीक्षण किया और सफाई कर्मियों से चर्चा भी की। नाले में गंदगी जमा होने से जल निकासी प्रभावित हो रही है। इसके लिये तत्काल सफाई कराने के निर्देश भी उन्होंने अधिकारियों को दिए। उन्होंने निगम  अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया है कि शहर में जहां भी बरसात का पानी इकठ्ठा होता है वहां पर जल निकासी की व्यवस्था समय रहते कर ली जाए।