निगमायुक्त ने की नागरिकों से अपील…

मच्छरों व संक्रामक बीमारियों की रोकथाम हेतु निगम ने चलाया फोगिंग अभियान

ग्वालियर। शहर में संक्रामक बीमारियों की रोकथाम एवं कीट-मच्छरों से बचाव के लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा विभिन्न वार्डों में फोगिंग व कीटनाशक दवाओं के छिडकाव के लिए अभियान चलाया जा रहा है। निगमायुक्त शिवम वर्मा ने बताया कि बदलते मौसम में मच्छरों का प्रकोप ज्यादा रहता है तथा वर्तमान में कोविड -19 के साथ ही अन्य संक्रामक बीमारियों के फैलने का भी खतरा बढ रहा है। जिसे देखते हुए निगम द्वारा विभिन्न वार्डों में फोगिंग व कीटनाशक दवाओं के छिडकाव के लिए अभियान चलाया जा रहा है। 

जिसके तहत निगम के अमले द्वारा आज मंगलवार को विभिन्न स्थानों पर, बस्तियों, मोहल्लों आदि क्षेत्रों में पंहुचकर फोगिंग व कीटनाशक दवाओं का छिडकाव किया। निगमायुक्त श्री वर्मा ने बताया कि नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी सभी सहायक स्वास्थ्य अधिकारियों के निर्देशन में सभी वार्डों के डब्ल्यूएचओ द्वारा जहां जिस प्रकार की आवश्यकता होगी, यह अभियान निरंतर चलता रहेगा। इसके साथ ही नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने शहर के नागरिकों से अपील की है कि कोविड-19 के बढते संक्रमण को देखते हुए सभी शहरवासी सावधान रहें और कोरोना से बचाव के लिए हर संभव उपाय सर्तकता से अपनाएं। 

निगमायुक्त श्री वर्मा ने कहा कि जब तक बहुत आवश्यक न हो घर से बाहर न निकलें और घर से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य लगाएं तथा निरंतर हाथ धोते रहें और सैनेटाइजर का उपयोग करें। इसके साथ ही भीडभाड वाले स्थानों पर न जाएं तथा उचित दूरी एक दूसरे से बनाएं रखें तथा सभी पात्र नागरिक अपने आस पास के वैक्सीनेशन के केन्द्र पर जाकर कोविड-19 की वैक्सीन अवश्य लगवाएं, क्योंकि सुरक्षा ही इस बीमारी का सबसे बडा इलाज है।