रेलवे स्टेशन पर हुई कोरोना जाँच, 5 ग्वालियर व 2 भिण्ड के…

महाराष्ट्र से आए 7 यात्री निकले कोरोना संक्रमित पाए गए 

ग्वालियर। बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिये ग्वालियर जिला प्रशासन द्वारा कारगर कदम उठाए गए हैं। इस कड़ी में कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के निर्देश पर ग्वालियर स्टेशन पर भी यात्रियों की कोरोना जाँच की व्यवस्था की गई है। खासतौर पर कोरोना से अत्यधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र से आ रहे यात्रियों की ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग के साथ-साथ कोरोना की जाँच भी की जा रही है। शुक्रवार को ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर झेलम एक्सप्रेस व पंजाब मेल ट्रेन से पहुँचे उन यात्रियों की कोरोना जाँच की गई, जो महाराष्ट्र से आए थे। 

तहसीलदार उमेश कौरव ने बताया कि इन दोनों ट्रेन के जरिए महाराष्ट्र से आए 74 यात्रियों की कोरोना जाँच रेपिड एन्टीजन पद्धति से स्टेशन पर की गई। इनमें से 7 यात्री कोरोना संक्रमित निकले। इनमें 5 यात्री ग्वालियर जिले के और 2 भिण्ड जिले के निवासी हैं। संक्रमित पाए गए ग्वालियर जिले के यात्रियों को संबंधित इंसीडेंट कमाण्डर की टीम के सहयोग से कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए उनके घर पर ही आइसोलेट कराया गया है। 

साथ ही संक्रमित पाए गए यात्रियों के घर पर पर्चे भी चस्पा कराए गए हैं। श्री कौरव ने बताया कि संक्रमित पाए गए मरीज ए-सिम्टोमेटिक थे, अर्थात उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दे रहे थे। इसलिये उन्हें चिकित्सकों की सलाह के अनुसार घर पर ही आइसोलेट कराया गया है। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर तहसीलदार उमेश कौरव के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम, स्टेशन प्रबंधक श्री राठौर एवं रेलवे पुलिस बल के दल ने महाराष्ट्र से पहुँचे यात्रियों की कोरोना जाँच कराई।