कलेक्टर ने इंसीडेंट कमाण्डरों की बैठक में दिए निर्देश…

इंसीडेंट कमाण्डर अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय होकर कार्य करें : श्री सिंह

ग्वालियर। कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये सभी इंसीडेंट कमाण्डर अपनी-अपनी टीम के साथ पूरी सतर्कता के साथ कार्य करें। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करने के साथ-साथ अधिक से अधिक लोगों की सेम्पलिंग का कार्य भी कराया जाए। वार्ड निगरानी समितियों की बैठकें आयोजित कर अधिक से अधिक लोगों को जन जागृति के कार्य से जोड़ा जाए। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बुधवार को शाम मोतीमहल के कंट्रोल कमाण्ड सेंटर में सभी इंसीडेंट कमाण्डरों की बैठक में यह निर्देश दिए हैं। 

इस मौके पर नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा, सीईओ जिला पंचायत किशोर कान्याल, सीईओ स्मार्ट सिटी जयति सिंह, एडीएम आशीष तिवारी, टी एन सिंह, रिंकेश वैश्य सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा है कि कोविड गाइडलाइन का पालन सभी इंसीडेंट कमाण्डर अपने-अपने क्षेत्र में कराएँ। बिना मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के विरूद्ध चालान की कार्रवाई की जाए। सभी इंसीडेंट कमाण्डर अपने-अपने क्षेत्रों में अपनी टीमों को सक्रिय करने के साथ-साथ फीवर क्लीनिक में अधिक से अधिक सेम्पलिंग कराने का कार्य करें। 

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने यह भी निर्देशित किया है कि शहर के प्रवेश स्थलों पर बनाए गए चैकिंग प्वॉइंटों पर भी बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग हो, यह भी सुनिश्चित किया जाए। रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड, हवाई अड्डे पर भी आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। व्यवसायिक क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती के साथ कराया जाए। निर्धारित समय पर ही व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद हों, इसकी भी निगरानी की जाए।