कलेक्टर ने दिए निर्देश…

नगर निगम की टीम मौके पर पहुँचकर हल करें पेयजल समस्या : श्री सिंह

ग्वालियर। गोल पहाड़िया क्षेत्र की पेयजल समस्या का जल्द समाधान होगा। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने नगर निगम के अमले को मौके पर जाकर पेयजल समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को कलेक्ट्रेट में हुई जनसुनवाई में शहर के वार्ड-52 में स्थित गोल पहाड़िया क्षेत्र की एक बस्ती के निवासी पेयजल आपूर्ति की शिकायत लेकर पहुँचे थे। कलेक्ट्रेट की जन-सुनवाई में इस बार लगभग 90 फरियादी पहुँचे।

मंगलवार को कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में कोई पानी की, कोई जमीन तो कोई मकान संबंधी समस्या का आवेदन लेकर पहुँचा था। उप नगर ग्वालियर में स्थित एक बस्ती की महिला ने जन-सुनवाई में पहुँचकर शिकायत की थी कि बिल्डर द्वारा आवासीय कॉलोनी में बगैर परमिशन के भवन का विस्तार कर कॉमर्शियल उपयोग के लिये बेचा है, जिससे वहाँ के निवासियों को दिक्कतें आ रही हैं। कलेक्टर श्री सिंह ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रकरण की जाँच कर संबंधित बिल्डर के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। जनसुनवाई में इलाज के लिए मदद की आस में पहुँचे फरियादियों की चिकित्सा का इंतजाम भी कलेक्टर श्री सिंह ने कराया।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी किशोर कान्याल, अपर कलेक्टर आशीष तिवारी व टी एन सिंह सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने जन-सुनवाई में पहुँचे सभी फरियादियों की एक-एक कर समस्यायें सुनीं और उनके आवेदनों के निराकरण की रूपरेखा तय की। कलेक्टर ने समय-सीमा में आवेदनों को निराकृत करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।