चुनाव के समय कम क्यों हो जाता है कोरोना…

सिपाही को सोशल मीडिया पर मन की बात कहना पड़ा भारी !

ग्वालियर। सोशल मीडिया पर एक कांस्टेबल काेरोना के आंकड़ों को लेकर भड़क गया। उसने BJP पर अपनी भड़ास निकालकर गालियां लिख दीं। पुलिस जवान ने लिखा कि कोरोना चुनाव के समय ही क्यों कम हो जाता है। जब कोई त्योहार और अन्य कार्यक्रम हो तो बढ़ जाता है। उसका पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। घटना शनिवार की है। रात को ही SP ने उसे सस्पेंड कर दिया।ग्वालियर के कोतवाली थाने में धर्मेन्द्र पाठक कांस्टेबल के पद पर है। वह सोशल मीडिया पर एक न्यूज ग्रुप पर जुड़ा है। 

शनिवार दोपहर ग्रुप पर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण बढ़ रहा कोरोना कर एक पोस्ट आई। इस पोस्ट पर अचानक कांस्टेबल चिढ़ गया और उसने BJP लिखकर गाली लिख दी। जब उसे एडमिन ने समझाया कि यह सोशल ग्रुप है यहां अपनी अभद्र भाषा का उपयोग न करें। इस पर कांस्टेबल ने लिखा कि चुनाव आ गया तो अब कहां गया कोरोना। त्योहार और अन्य कार्यक्रम में कोरोना बढ़ जाता है। इसके बाद एडमिन ने आरक्षक को ग्रुप से हटा दिया। 

कुछ ही मिनट में यह पोस्ट इतना वायरल हुआ कि ग्वालियर SP अमित सांघी के पास पहुंच गया। SP ने पोस्ट को संज्ञान में लेकर तत्काल मामले की जांच कराई। कोतवाली थाना में पदस्थ आरक्षक धर्मेन्द्र पाठक की भूमिका गलत पाई गई। इस पर SP ग्वालियर ने शनिवार रात को जवान धर्मेन्द्र पाठक के सस्पेंड ऑर्डर जारी कर दिए। ऑर्डर में साफ कहा गया है कि आरक्षक का आचरण कहीं से भी पुलिस नियमों और आचरण जैसा नहीं था। उसने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अभद्र भाषा का उपयोग किया है। इसलिए उसे सस्पेंड कर लाइन भेज दिया गया है।