अपने जन्मदिन पर खास मुद्दों पर जिंदादिली के साथ…

वंशबाद खत्म हो, कार्यकर्ताओं का सम्मान हो :  जयसिंह

भारतीय जनता पार्टी के कुशल संघटक कार्यकर्ताओं की समय -समय पर आबाज बुलंद करने, बंशवाद के खिलाफ मोर्चा खोलने ओर आरकक्षण आर्थिक आधार पर मिले जैसे अहम मुद्दों पर अपनी बेवाक राय रखने के लिये जाने , जाने बाले मृदभाषी बीजेपी नेता जय सिंह कुशवाह ने अपने जन्म दिन पर खास मुद्दों पर जिंदादिली के साथ अपने मन की बात शेयर की है। हांलाकि श्री जयसिंह कोरोना को देखते हुए 23 मार्च को अपना जन्मदिन नहीं मना रहे हैं। ग्वालियर के लिये कुछ कर गुजरने की बात करने का धम्भ भरते है और आज भी काम करने का मौका मिला तो ग्वालियर को मेट्रोपोलिटन सिटी बनाने में कोई कसर छोड़ने बाले नहीं हैं । संगठन में लगातार सक्रिय भूमिका निभाते आ रहे हैं ।पार्टी फ़ोरम पर हमेशा कार्यकर्ताओं किभाबना से संगठन को अबगत करते हैं ।

पार्टी का जिस तेजी से विस्तार हो रहा है उसके तहत पार्टी में मंडल स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक एक वयक्ति को दो या तीन बार मौका मिले,चाहे बो पार्षद, बिधायक या सांसद को टिकिट देने का मामला हो, इससे ज्यादा मौका किसी को नहीं मिलना चाहिए । जहां तक मेरे परिवार से टिकिट मांगने का सबाल है तो नगरीय निकाय चुनाव में कोई टिकिट नहीं मांगेगा । बंशवाद के खिलाफ हमेशा मोर्चा खोले रहे , उनकी इस बात को तब ओर बजन मिला जब पीएम नरेंद्र मोदी ने बंशवाद को लोकतंत्र के लिये खतरा बताया ।

इस तरह की व्यबस्था के लागू होने से कार्यकर्ताओं और पार्टी में नए उत्साह का संचार होता है। सत्ता में कार्यकर्ताओं की भागीदारी बढ़े इस पर हमेशा जोर दिया , मगर सरकार ने निर्णय लेने में हमेशा बिलंम्ब किया और बिलंम्ब करती रही है, जिससे कार्यकर्ताओं का मनोवल कमजोर होता है ।अभी सरकार को एक साल का समय बीत गया है, परन्तु कार्यकर्ता हित में निर्णय नहीं लिये जा रहे हैं । अगर यह निर्णय समय सीमा तय कर लिये जायँ तो कार्यकर्ताओं का मनोवल ऊंचा बना रहता है। मेरा मानना है कि इस एक साल के कार्यकाल में सरकार ने कई जनहितकारी क्रांतिकारी कदम उठाए है,इससे आम जनता को लाभ मिला है ।में एक साल के जनहितैषी कार्यकाल के लिये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बधाई और शुभकामनाएं देता हूँ ।