प्रशंसा प्रमाण पत्र से सम्मानित करेंगे शिक्षामंत्री...

CBSE टॉपर्स को PM बॉक्स से देखने को मिलेगी 26 जनवरी की परेड

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को होने वाली परेड में इस बार सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) के 10वीं- 12वीं टॉपर्स शामिल हो सकेंगे। एकेडमिक ईयर 2020 के टॉपर्स और यूनिवर्सिटीज़ के ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट टॉपर्स को PM बॉक्स से गणतंत्र दिवस 2021 की परेड देखने का मौका दिया जाएगा। इतना ही नहीं इन स्टूडेंट्स को शिक्षा मंत्री से भी मिलने का मौका मिलेगा, जहां शिक्षामंत्री इन स्टूडेंट्स को प्रशंसा प्रमाण पत्र से सम्मानित करेंगे। 

इस बारे में शिक्षा मंत्रालय ने बताया कि, "जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि देश के मेधावी छात्रों को प्रधानमंत्री के बॉक्स से गणतंत्र दिवस 2021 की परेड देखने का मौका मिलेगा। साथ ही उनके पास शिक्षा मंत्री से मिलने और बातचीत करने का भी मौका होगा।" इस साल कोरोना के चलते गणतंत्र दिवस परेड में सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वालों की संख्या पिछले साल के 600 से घटाकर 401 कर दी गई है। 

इससे पहले रक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि दिल्ली के चार स्कूलों के कुल 321 स्टूडेंट्स और राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के सांस्कृतिक कार्यक्रम में कोलकाता के 80 लोक कलाकार शामिल होंगे। इन कलाकारों का सिलेक्शन कोलकाता के ईस्टर्न जोनल कल्चरल सेंटर से किया गया है, जबकि स्टूडेंट्स को DTEA सीनियर सेकेंडरी स्कूल, माउंट आबू पब्लिक स्कूल, विद्या भारती स्कूल, गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल से सिलेक्ट किया गया है।