शहर में नियमित चलेगा सफाई अभियान : श्री सिंह

जिला स्तर के अधिकारी करेंगे मॉनिटरिंग…

शहर में नियमित चलेगा सफाई अभियान : श्री सिंह

ग्वालियर । कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने आज प्रातः शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सफाई व्यवस्था में कोई भी कोताही ना बरतें एवं अभियान चलाकर सभी वार्डों में बेहतर सफाई व्यवस्था करें । जिससे आम जनों को परेशानी ना हो और संक्रामक बीमारियों की रोकथाम की जा सके।

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने आज साईं बाबा मंदिर के पासए जीडीए के पास स्थित रवि नगर द्वारकापुरी आदि क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को निर्देश दिए कि निगम अपने सभी संसाधन लगाकर शहर के सभी वार्डों में अभियान चलाएं और बेहतर सफाई व्यवस्था शहरवासियों को दें। 

इसके साथ ही शहर के नागरिकों से भी आग्रह किया कि सफाई व्यवस्था में सहयोग करें। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि डोर टू डोर कचरा कलेक्शन में लगे जो वाहन खराब है उन्हें तत्काल ठीक कराया जाए तथा डोर टू डोर कचरा संग्रहण की व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए।

उन्होंने कहा कि बेहतर सफाई व्यवस्था के लिए जिला स्तर के अधिकारियों की टीमें बनाई गई है जो कि सभी वार्डों में सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग करेंगे। इसके साथ ही विभिन्न संक्रामक बीमारियों डेंगू चिकनगुनिया आदि की रोकथाम के लिए भी आम नागरिकों को जागरूक किया जाएगा कि वह सड़क पर कचरा ना फेंके और पानी इकट्ठा ना होने दें।

Comments