सोमवार को तीन उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन

अब चार दिन शेष…

सोमवार को तीन उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन

ग्वालियर। विधानसभा उप चुनाव के लिये ग्वालियर जिले में भी नामांकन का सिलसिला शुरू हो गया है। सोमवार को तीन उम्मीदवारों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए। निर्वाचन की सूचना जारी होने के पहले दिन किसी भी उम्मीदवार द्वारा नामांकन नहीं भरा गया था। नामांकन के लिये अब चार दिन शेष बचे हैं। 

जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार 12 अक्टूबर को विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 15-ग्वालियर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अपनी नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। इसी तरह विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 16-ग्वालियर पूर्व से सतीश सिंह सिकरवार ने इंडियन नेशनल कांग्रेस और आनंद सिंह कुशवाह रामायणी ने बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किए। 

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 19-डबरा (अजा) में अभी तक किसी भी अभ्यर्थी ने नाम निर्देशन पत्र नहीं भरा है। अभ्यर्थी अब 13, 14, 15 व 16 अक्टूबर को प्रात: 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक संबंधित रिटर्निंग अधिकारी अथवा सहायक रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में नामांकन प्रस्तुत कर सकेंगे। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा (जाँच) 17 अक्टूबर को होगी और 19 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। मतदान 3 नवम्बर को एवं मतगणना 10 नवम्बर को होगी।

Comments